CIL Recruitment: कोल इंडिया लिमिटेड ने बड़े पैमाने में निकाली भर्ती; जानिए

By
On:
Follow Us

CIL Recruitment: कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) ने इंजीनियरी आवेदकों (engineering applicants) के लिए आवेदन आमंत्रित (invited applications) किए हैं।

कोल इंडिया लिमिटेड (CIL Recruitment) ने इंजीनियरी आवेदकों (engineering applicants) के लिए आवेदन आमंत्रित (invited applications) किए हैं। उपयुक्त एवं इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) की आधिकारिक साइट Coalindia.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Apply Online) कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 560 पदों को भरेगा। रजिस्ट्रेशन (पंजीकरण) प्रक्रिया आज, 13 सितंबर, 2023 से शुरू हो गई है और 12 अक्टूबर, 2023 को समाप्त हो जाएगी।

भर्ती GATE 2023 स्कोर के माध्यम से की जाएगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण नीचे पढ़ें। 3000 (coming soon)

रिक्ति विवरण (रिक्ति विवरण) –

खनन: 351 पद

सिविल: 172 पद

भूविज्ञान: 37 पद

पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria)

खनन में डिग्री / सिविल में डिग्री / एम.एस.सी. /एम.टेक. भूविज्ञान या अनुप्रयुक्त भूविज्ञान/भूभौतिकी या अनुप्रयुक्त भूविज्ञान या अनुप्रयुक्त भूविज्ञान भारत (India) में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थानयुक्ति द्वारा मान्यता प्राप्त वैधानिक रसायन शास्त्र से स्नातक होना चाहिए और नियमित नागरिकता पाठ्यक्रम होना चाहिए। ऊपरी आयु सीमा ₹Age Limt) 30 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उपयुक्त को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE-2023) के लिए उपस्थित होना होगा। स्कोर/अंक और आवश्यकता के आधार पर, योग्यता के क्रम में 1:3 के अनुपात में निर्देश-वार और श्रेणी-वार शॉर्टलिस्ट (shortlist) के लिए चयन प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। GATE2023 स्कोर/अंकों के आधार पर प्रत्येक निर्देश के लिए अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

सबसे ज़रूरी बात (महत्वपूर्ण सूचना)

सबसे जरूरी बात यह है कि इसी तरह की ढेर सारी खबरें के लिए आप इस वेबसाइट (website) पर लगातार बने रहें।

ये भी पढ़िए-

Job News: आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी भर्ती प्रक्रिया को लेकर शुरू हुआ विरोध; पढ़िए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV