Ministry of Coal: Coal PSU ने मिशन मोड में भर्ती अभियान चलाया; जानिए

By
On:
Follow Us

Ministry of Coal: देश के युवाओं के लिए नौकरी के अवसर प्रदान करने और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने के प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तहत कोयला मंत्रालय (Ministry of Coal) के तत्वावधान में कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) और NLCIL ने जुलाई 2022 से मिशन मोड (mission mode) में सफलतापूर्वक भर्ती अभियान चलाया है।

मिशन मोड (mission mode) भर्ती के तहत कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) और एनएलसीआईएल द्वारा 21 अगस्त, 2023 तक लक्ष्यों और जारी नियुक्ति पत्रों की स्थिति उल्लेखनीय प्रगति दर्शाती है। कोल इंडिया लिमिटेड ने अपने मिशन को पूरा करने के प्रयास में सात चरणों में भर्ती अभियान चलाया है। कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) ने 3,969 के लक्ष्य को पार करते हुए कुल 7,268 नियुक्ति पत्र जारी किए हैं, जो 83.11 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि दर्शाता है। अगस्त 2023 में कुल लक्ष्य 465 था लेकिन कुल 574 नियुक्ति पत्र जारी किये गये। एनएलसी इंडिया लिमिटेड (NLCIL) ने भी 19 सितंबर, 2023 तक निर्धारित 480 के लक्ष्य को पार करते हुए 528 नियुक्ति पत्र जारी करके असाधारण प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है, जो 10 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि का संकेत देता है। जुलाई 2023 में, एनएलसीआईएल का लक्ष्य 75 था और उसने 149 नियुक्ति पत्र जारी करके बेहतर प्रदर्शन किया।

यह उपलब्धि युवाओं को सशक्त बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है और राष्ट्र निर्माण में कोयला सार्वजनिक उपक्रमों के समर्पण को दर्शाती है। यह भर्ती अभियान रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है और युवाओं को उनके उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के अवसर प्रदान करता है।

 

ये भी पढ़िए-

Ministry of Coal: कोयला क्षेत्र में बड़े पैमाने पर चल रहा है वृक्षारोपण अभियान; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV