International News: अमेरिका को भारत-कनाडा में चुनना पड़ा तो भारत को चुनेंगे; जानिए

By
On:
Follow Us

International News: कनाडा (Canada) ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Khalistani terrorist Hardeep Singh Nijjar) की हत्या का आरोप लगाया है।

इस पर अमेरिकी रक्षा मंत्रालय (Pentagon) के पूर्व अफसर का कहना है कि कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) के आरोपों से भारत के मुकाबले कनाडा को ज्यादा खतरा है। साथ ही अगर अमेरिका को भारत-कनाडा में से किसी एक को चुनना पड़ा तो वो भारत को चुनेगा। पेंटागन के पूर्व अधिकारी माइकल रूबिन (Former Pentagon official Michael Rubin) ने कहा- भारत और अमेरिका के रिश्ते बेहद अहम हैं। कनाडा की भारत से लड़ाई बिल्कुल वैसी है, जैसे किसी हाथी और चींटी की होती है। रूबिन ने ट्रूडो की गिरती पॉपुलैरिटी को देखते हुए कहा- वो लंबे समय तक प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे, इसलिए उनके पद से हटने के बाद अमेरिका दोबारा कनाडा से रिश्ते मजबूत कर लेगा।

माइकल रूबिन (Michael Rubin) ने कहा- मुझे लगता है कि ट्रूडो ने बहुत बड़ी गलती की है। उन्होंने ऐसे आरोप लगाए हैं, जिनके सपोर्ट में कोई सबूत पेश नहीं किए गए। सवाल उठाने या आरोप लगाने से पहले उन्हें ये बताना चाहिए कि आखिर उनकी सरकार एक आतंकी को पनाह क्यों दे रही थी?

 

ये भी पढ़िए- International News: अमेरिका ने निज्जर की हत्या पर खुफिया जानकारी दी; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV