MP News: दीक्षांत शपथ और उपदेश को अपने जीवन में उतारें विद्यार्थी- राज्यपाल पटेल; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

MP News: राज्यपाल मंगुभाई पटेल (Governor Mangubhai Patel) ने कहा है कि शिक्षित वही है, जिसमें ज्ञान के साथ-साथ संस्कार भी होते हैं। विद्यार्थी जीवन (student life) में विश्वविद्यालय (university) से प्राप्त होने वाले संस्कार जीवन के हर कदम पर आपके पथ प्रदर्शक होते है।

पटेल मंगलवार को कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (Kushabhau Thackeray International Convention Center on Tuesday) में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद थे। राज्यपाल पटेल ने कहा कि दीक्षांत समारोह विद्यार्थियों को परिवार, समाज और राष्ट्र (society and nation) के लिए उनके दायित्वों के निर्वहन के लिए प्रतिबद्धतापूर्वक आगे बढ़ने के लिय प्रेरित करता है। जीवन की सफलताओं में कभी भी अपने माता-पिता और गुरुजनों को नहीं भूलें। उनके सम्मान को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। पटेल ने कहा कि शिक्षक, युवा वर्ग को दृढ़ संकल्पवान बनाएं। उन्हें समस्याओं से जूझना सिखाएं ताकि विपरीत परिस्थितियों में भी एपका आत्मबल बना रहें। विद्यार्थी वंचित वर्गों के प्रति भी संवेदनशीलता के साथ सहयोग के लिए तत्पर रहें।

राज्यपाल पटेल (Governor Patel) ने कहा कि दीक्षांत समारोह विद्यार्थियों को परिवार, समाज और राष्ट्र (society and nation) के लिए उनके दायित्वों के निर्वहन के लिए प्रतिबद्धतापूर्वक (responsibilities) आगे बढ़ने के लिय प्रेरित करता है।

 

ये भी पढ़िए-

MP News: जिला प्रोत्साहन योजना से हो रहे महत्वपूर्ण विकास कार्य; जानिए किन जिलों में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV