National News: कावेरी जल विवाद पर आज कर्नाटक बंद, 44 फ्लाइट्स कैंसिल; जानिए

By
On:
Follow Us

National Newsतमिलनाडु (Tamil Nadu) के साथ कावेरी नदी (Kaveri river) के जल बंटवारे के विरोध में आज कर्नाटक (Karnataka) बंद है। कन्नड़ और किसान संगठनों के प्रमुख कन्नड़ ओक्कूटा संघ (Kannada Okkoota Sangh) ने सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे का बंद बुलाया है।

विपक्षी भाजपा (Opposition BJP) और जनता दल सेक्यूलर (Janata Dal Secular) ने भी बंद के समर्थन में राज्य के विभिन्न जिलों में प्रदर्शन किया। कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने अब तक 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। प्रदर्शनकारी हाईवे, टोल गेट्स, रेल सेवाएं बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं। दुकानें, शॉपिंग मॉल, मूवी थिएटर्स, होटल और रेस्त्रां बंद हैं। मेट्रो-बस सर्विस चालू हैं, लेकिन भीड़ न के बराबर है। बेंगलुरु और मांड्या में प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज में छुट्टी का ऐलान किया है। केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) के PRO के मुताबिक, बेंगलुरु आने-जाने वाली 44 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं।

CM सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) राज्य के डिप्टी CM और सिंचाई मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इससे पहले 26 सितंबर को बेंगलुरु बंद (Bengaluru bandh) के दिन 200 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

 

ये भी पढ़िए – National News: भारत में ‘हरित क्रांति’ के जनक एमएस स्वामीनाथन का 98 साल की उम्र में निधन; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV