National News: WDRA ने किसानों को ऋण की सुविधा ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर, मिलेगा कम ब्याज दर ऋण; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

National News: किसानों और व्यापारियों (farmers and traders) को कम ब्याज दर पर ऋण प्रदान करने की सुविधा के लिए भंडारण विकास एवं विनियामक प्राधिकरण (Warehousing Development and Regulatory Authority) ने बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के साथ 27.09.23 को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये।

एमओयू (MoU) का उद्देश्य भारत में कृषि वित्त (agricultural) में सुधार के लिए आगे की गतिविधियों के अलावा जमाकर्ताओं को लाभों के बारे में जानकारी प्रदान करना भी है।कार्यक्रम के दौरान, ग्रामीण ऋण में सुधार के लिए इलेक्ट्रॉनिक नेगोशिएबल वेयरहाउस रिसीप्ट (e-NWR) का उपयोग करके फसल कटाई के बाद वित्तपोषण के महत्व पर डब्ल्यूडीआरए की ओर से एक प्रस्तुति दी गयी। बैंक के प्रतिनिधियों ने इस अवसर पर इस क्षेत्र में ऋण देने वाली संस्थाओं के सामने आने वाले जोखिमों पर भी प्रकाश डाला। डब्ल्यूडीआरए (WDRA) ने हितधारकों के बीच विश्वास को और बेहतर बनाने में अपने पूर्ण नियामक समर्थन का आश्वासन दिया।

एमओयू (MoU) पर हस्ताक्षर ई-एनडब्ल्यूआर (Electronic Negotiable Warehouse Receipt) के खिलाफ फंडिंग के लिए जागरूकता को बढ़ावा देने के इरादे से किये गये हैं।

ये भी रहे उपस्थित

इस मौके पर डब्ल्यूडीआरए के अध्यक्ष टी के मनोज कुमार ,बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रजनीश कर्नाटक और बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक एम कार्तिकेयन और डब्ल्यूडीआरए तथा बैंक ऑफ इंडिया के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़िए-

National News: कावेरी जल विवाद पर आज कर्नाटक बंद, 44 फ्लाइट्स कैंसिल; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV