National News: 55 घंटे हुए पूरे, प्रदेश में स्वच्छता की दौड़ी लहर; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

National News: स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) के 9 वर्ष संपूर्ण होने पर आयोजित स्वच्छता (Swachhta) पखवाड़े में देश भर के सभी राज्य व्यापक रुप से स्वच्छता ही सेवा अभियान (Swachhta Hi Seva campaign) चला रहे हैं।

2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने स्वच्छता (Swachhta) का एक स्पष्ट संदेश देते हुए देश को स्वच्छता (Swachhta) के लिए प्रेरित किया था। परिणामस्वरूप स्वच्छता (Swachhta) एक राष्ट्रीय व्यवहार परिवर्तन बन गया और हर किसी का एक लक्ष्य भारत को स्वच्छ बनाना हो गया है। मन की बात के 105वें एपिसोड में भी प्रधानमंत्री ने 1 अक्तूबर को सुबह 10 बजे सभी नागरिकों द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता (Swachhta) के लिए 1 घंटे के श्रमदान की अपील की, जो गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) की पूर्व संध्या पर बापू को समर्पित ‘स्वच्छांजलि (Swachhanjali)’ होगी।

National News: 55 घंटे हुए पूरे, प्रदेश में स्वच्छता की दौड़ी लहर; जानिए खबर

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of the Nation Mahatma Gandhi) के 154वें जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े (Swachhta Hi Seva campaign) के अंतर्गत सभी निकायों में महा सफाई के लिए 154 घंटे का नॉन-स्टॉप स्वच्छता अभियान का मंगलवार को शुभारंभ कि गया।

ये भी पढ़िए-

National News: WDRA ने किसानों को ऋण की सुविधा ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर, मिलेगा कम ब्याज दर ऋण; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV