Thermal Power Project: तेलंगाना एनटीपीसी की सुपर थर्मल पावर परियोजना का हुआ लोकार्पण; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Thermal Power Project: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने तेलंगाना (Telangana) के निजामाबाद (Nizamabad) में एक कार्यक्रम में एनटीपीसी की तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना (NTPC’s Telangana Super Thermal Power Project) के पहले चरण के पहले 800 मेगावाट संयंत्र (800 MW plant) का लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि तेलंगाना (Telangana) सुपर थर्मल पावर प्लांट (Thermal Power Project) देश में एनटीपीसी (NTPC) के सभी बिजली संयंत्रों में से सबसे आधुनिक बिजली संयंत्र है। प्रधानमंत्री ने कहा, “इस बिजली संयंत्र में उत्पादित बिजली का बड़ा हिस्सा तेलंगाना (Telangana) के लोगों को मिलेगा।” उन्‍होंने कहा कि जिन परियोजनाओं की आधाशिला रखी जा रही है, उन्‍हें पूरा करने के लिए केंद्र सरकार ने सारे प्रयास किए हैं। उन्होंने 2016 में इस परियोजना की आधारशिला रखे जाने का स्‍मरण किया और कहा कि वे इसका उद्घाटन करने के लिए आभारी हैं। उन्होंने कहा, “यह हमारी सरकार की नई कार्य संस्कृति (culture of our government) है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र सरकार तेलंगाना (Telangana) की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए काम कर रही है।

एनटीपीसी लिमिटेड भारत (NTPC Limited is India) की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली सुविधा है, जो देश की एक-चौथाई जरूरत को पूरा करती है। 73 गीगावॉट से अधिक की स्थापित क्षमता और ताप, पनबिजली, सौर और पवन ऊर्जा संयंत्रों के विविध विकल्‍पों के साथ, एनटीपीसी (NTPC) देश को विश्वसनीय, सस्ती और टिकाऊ बिजली प्रदान करने के लिए समर्पित है।

Thermal Power Project: तेलंगाना एनटीपीसी की सुपर थर्मल पावर परियोजना का हुआ लोकार्पण; जानिए खबर

ये भी पढ़िए-

International News: जहरीला पदार्थ ले जा रहा ट्रक पलटा, हादसे में पांच लोगों की मौत; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV