Singrauli News: पुलिस ने पकड़ी गांजे की अवैध खेती; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली जिले (Singrauli District) के मोरवा थाना (Morva Thana) अंतर्गत गोरबी चौकी पुलिस (Gorbi Chowki Police) ने गांजे (ganja) की अवैध खेती पकड़ी है।

जानकारी के अनुसार, गांजे (ganja) की अवैध खेती में गांजे (ganja) के पेड़ मकाई और अरहर के खेतों में लहलहा रहे थे। जिसकी सूचना गोरबी पुलिस (Gorbi Police) को मुखबिर से मिली। सूचना के अनुसार, बिरकुनिया गांव में दो लोग अपने खेतों में गांजे (ganja) के पेड़ उगा रखे हैं। सूचना के बाद एसपी यूसुफ कुरैशी ने चौकी प्रभारी अभिषेक सिंह परिहार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

SP के निर्देश के बाद गोरबी पुलिस (Gorbi Police) चौकी प्रभारी ने पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे और खेतों में दबिश देकर वहां लहलहा रहे हरे-भरे गांजे (ganja) के पेड़ को जब्त किया। पुलिस (Gorbi Police) ने बताया कि जब्त किया गया गांजा (ganja) करीब 60 किलो है।

इस मामले में गोरबी पुलिस (Gorbi Police) ने गांजे (ganja) के पेड़ लगाने के आरोप में वंशपति बैगा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर दूसरा आरोपी लोली यादव उर्फ सत्य नारायण यादव उम्र 45 साल निवासी बिरकुनिया अम्मा टोला भाग गया है। जिसकी तलाश में पुलिस (Gorbi Police) जुटी है।

इसलिए खेतों में उगाते थे गांजा

बताया जा रहा है कि गांजा (ganja) उगाने वाले दोनो शातिर बदमाश हैं। वे पुलिस (Gorbi Police) से बचने के लिए मकाई और अरहर के खेतों में गांजा (ganja) लगा रखे थे। चूंकि अरहर और मकाई के पेड़ बड़े होते हैं, इसलिए उनके बीच में गांजा (ganja) लगाया था ताकि दूर से कोई गांजे (ganja) के पेड़ों को देख न सके। बताया जा रहा है कि गांजा (ganja) उगाने के बाद इसकी सप्लाई मोरवा, बरगवां सहित आसपास के गांवों में की जाती थी। जब्त किए गए गांजे (ganja) की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

 

ये भी पढ़िए- Singrauli News: 30 साल से फरार स्थायी वारंटी सहित चार वारंटी पकड़े गए; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV