Crime News: सिंगरौली में साइबर ठग का आतंक, आर्मी मैन बनकर लोगों को बनाया निशाना; जानिए

By
On:
Follow Us

Crime News: सिंगरौली (Singrauli) में साइबर ठग (cyber thugs) अभी तक ग्राम सचिव, बिजलीकर्मी, बैंककर्मी बनकर लोगों को ठगी का शिकार (victims of fraud) बना रहे थे, लेकिन अब उन्होंने पैंतरा बदला और आर्मी मैन (army men) बनकर लोगों को निशाना बना रहे हैं।

इसी तरह की ठगी (thugs) का मामला विध्यनगर थाना (Vidhyanagar police station) क्षेत्र में सामने आया है। जिसमें साइबर अपराधी (cyber criminal) ने गैस कंपनी के मैनेजर को आर्मी मैन (army men) बनकर फोन किया और झांसा देकर दस हजार रुपये पार कर दिये। दरअसल, साइबर ठग (thugs) ने पहले गैस सिलेंडर की मांग की। विश्वास जताने के लिए तथाकथित आर्मी मैन (army men) ने गैस कंपनी के मैनेजर चंद्रमा बैस के मोबाइल पर पर अपना आधार कार्ड व परिचय पत्र भेजा। दस्तावेज भेजने के बाद ठग (thugs) ने मैनेजर से बैंक खाते में राशि भेजने की बात कहकर अपने खाते में एक रुपए ट्रांसफर करने के लिए कहा। जब मैनेजर ने एक रुपए की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर की उसके बाद मैनेजर के खाते में जमा दस हजार रुपए की राशि पल भर में निकाल ली। मैनेजर इसलिए ठग (thugs) के झांसे में आ गया कि दो दिन पहले विंध्यनगर थाने में चुनाव ड्यूटी के लिए बाहर से आई पुलिस फोर्स के लिए गैस एजेंसी से चार सिलेंडर भिजवाए गए थे। उसे लगा कि उसी फोर्स के किसी सदस्य द्वारा सिलेंडर की मांग की जा रही है। इसी में वह ठगी का शिकार हो गया। मैनेजर द्वारा ठगी की शिकायत (complained) साइबर सेल (cyber cell) से की गई है।

मैनेजर इसलिए ठग (thugs) के झांसे में आ गया कि दो दिन पहले विंध्यनगर थाने (Vindhyanagar police station) में चुनाव ड्यूटी (election duty) के लिए बाहर से आई पुलिस फोर्स (police force) के लिए गैस एजेंसी से चार सिलेंडर (gas agency) भिजवाए गए थे।

 

ये भी पढ़िए –

Crime News: सूने धर में चोरों का धावा, लाखों रुपए का माल पार, पुलिस कर रही जांच; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV