Singrauli News: चड्ढा ट्रांसपोर्ट कंपनी की खुलेआम गुंडागर्दी; जानिए पूरा मामला

By
On:
Follow Us

Singrauli News: कोल ट्रांसपोर्टर (coal transporter) चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के कर्मचारी की खुलेआम गुंडागर्दी का मामला सामने आया है।

मामला ये है कि मोरवा साइडिंग में चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के एक कर्मचारी के द्वारा एनसीएल की जयंत परियोजनाओं (NCL’s Jayant projects) में कार्यरत कर्मी के साथ मारपीट की गई। इस घटना का एक वीडियो में वायरल हुआ है, जिसमें ये एक व्यक्ति के कपड़े उतार कर उससे मारपीट की जा रही है। वहीं, इस घटना को लेकर जयंत के सुरक्षा विभाग के द्वारा मोरवा पुलिस थाने में शिकायत भी गई है। जिसके अनुसार, मारपीट की ये घटना रविवार, 3 दिसंबर को शाम 3.45 बजे मोरवा साइडिंग स्पर-१ की है। मारपीट का शिकार एनसीएल कर्मी सुभ्रांस द्विवेदी जयंत परियोजना में ओवरमैन के पद पर कार्यरत है और उसके साथ मारपीट करने वाला चड्ढा कंपनी (Chadha Company) का कर्मचारी अजय बताया जा रहा है।

 

जयंत सुरक्षा विभाग (Jayant Security Department) ने मोरवा पुलिस (Morwa Police) ने मामले में दोषी के खिलाफ एफआईआर दर्ज (register an FIR) करने की मांग की गई है।

ये है घटना का वायरल वीडियो

ये था पूरा घटनाक्रम

मारपीट की इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मारपीट करने के पहले चड्ढा कंपनी (Chadha Company) का स्टाफ अजय तिवारी नशे में धुत्त हालत में काटा बाबू से विवाद किया। जहां उसे बड़ी मुश्किल से हटाया गया। इसके बाद वह साइडिंग में स्थित एनसीएल जयंत के ऑफिस में जा घुसा और गाली-गलौच करने लगा। इस पर वहां मौजूद ओवरमैन सुभ्रांस द्विवेदी ने जब चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के स्टाफ अजय को रोका, तो वह विवाद करने लगा और सुभ्रांस को बाहर ले जाकर मारपीट करने लगा। इस दौरान मौके पर चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के अन्य कुछ स्टाफ भी मौजूद थे, तो अजय को मारपीट करने से रोकने के बजाए, उसे उकसा रहे थे।

साइडिंग में आये दिन गुंडागर्दी

मारपीट की इस घटना की वजह क्या थी, ये तो फिलहाल कन्फर्म नहीं है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि एनसीएल कर्मी से मारपीट करने वाला चड्ढा कंपनी (Chadha Company) का कर्मचारी शराब के नशे में धुत्त था। ऐसे में वह बिना किसी वजह के ही एनसीएल कर्मी से विवाद करने लगा और देखते ही देखते मारपीट पर उतारू हो गया। सूत्र ये भी बताते हैं कि चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के उक्त कर्मचारी समेत अन्य कुछ लोग भी यहां मोरवा साइडिंग में आये दिन नशे में मदहोश होकर गुंडागर्दी करते हुये दहशत फैलाते रहते हैं।

चड्ढा कंपनी के जिम्मेदारों की चुप्पी से बढ़ावा

सूत्र ये भी बताते हैं कि पिछले कुछ समय से कोल ट्रांसपोर्टिंग में चड्ढा (Chadha) का दबदबा काफी तेजी से बढ़ा है। जिससे इस कंपनी में कार्य करने वाले अक्सर मनमानी करने उतारू रहते हैं। सूत्र ये भी बताते हैं कि चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के कोल वाहनों को अक्सर जयंत, मोरवा एरिया में खड़ा करने के दौरान इसके स्टाफ आये दिन विवाद करते रहते हैं। इसकी भनक चड्ढ़ा कंपनी (Chadha Company) के जिम्मेदारों को भी है, लेकिन इसके बाद भी उनकी ओर से इस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया जा रहा है और गुपचुप तरीके से इस गुडागर्दी को बढ़ावा दिया जा रहा है।

घटना के विरोध में घंटों बंद रही कोल ट्रांसपोर्टिंग

वहीं, एनसीएल कर्मी के साथ हुई मारपीट की खबर मिलते ही अन्य एनसीएल कर्मियों व श्रमिक संगठनों में भी उबाल आ गया। देखते ही देखते श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसके बाद नाराज एनसीएल कर्मियों ने मोरवा साइडिंग तक कोयला पहुंचाने वाले ट्रांसपोर्टिंग को रोक दिया और कई घंटों तक कोल ट्रांसपोर्टिंग भी बंद रही। जिससे जयंत-मोरवा मार्ग में घंटों तक जाम भी लगा रहा। हालांकि, स्थिति बिगड़ते देख मान-मनौव्वल का दौर चला और मौके पर प्रबंधन के जिम्मेदार व चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के भी जिम्मेदारों को बुलाया गया। जिसके बाद मारपीट करने वाले चड्ढा कंपनी (Chadha Company) के कर्मचारी को तत्काल टर्मिनेट किया गया, जिसके बाद रात करीब ९ बजे के बाद तक में बड़ी मुश्किल से कोल ट्रांसपोर्टिंग को बहाल कराया जा सका।

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli Breaking: अवैध उत्खनन की कार्यवाही कर लौट रहे खनिज अधिककरियो की बोलेरो पलटी; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV