Miniratna NCL: में वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह 2023 में क्या कहा महानिदेशक खान सुरक्षा ने; जानिए

By
On:
Follow Us

Miniratna NCL: सिंगरौली जिले (Singrauli) में स्थित नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Northern Coalfields Limited) यानी, मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) में बुधवार को दुधीचुआ क्षेत्र में वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह 2023 का पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। 

Miniratna NCL: में वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह 2023 में क्या कहा महानिदेशक खान सुरक्षा ने; जानिए

इस समारोह में सिंगरौली (Singrauli) परिक्षेत्र की मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL), सासन, जेपी व एपीएमडीसी जैसी कंपनीयां भाग ले रही हैं। कार्यक्रम में विभिन्न पैमानों के आधार पर इन कंपनियों की खदानों को पुरस्कृत किया गया। वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह-2023 के पारितोषिक वितरण समारोह को महानिदेशक, खान सुरक्षा महानिदेशालय, धनबाद प्रभात कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) की देश की ऊर्जा सुरक्षा में योगदान की सराहना किया। साथ ही कहा कि सुरक्षा एक संकल्प है, सुरक्षा लक्ष्य को अपने समर्पण एवं कटिबद्धता से प्राप्त किया जा सकता है। इस अवसर पर सुरक्षा नियमावलियों को और प्रभावी एवं व्यवसायउन्मुखी बनाने के लिए उन्होंने सुझाव आमंत्रित किया। अपने उद्बोधन में कुमार ने प्राथमिक उपचार को समाज के हर तबके तक पहुँचाने का भी आवाहन किया। 

साथ ही महानिदेशक, खान सुरक्षा महानिदेशालय, धनबाद श्री कुमार ने समेकित प्रयासों से देश को सुरक्षा के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अव्वल बनाने के लिये प्रेरित किया।

Miniratna NCL: में वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह 2023 में क्या कहा महानिदेशक खान सुरक्षा ने; जानिए

इस अवसर पर बतौर अध्यक्ष अपने संबोधन में सीएमडी एनसीएल भोला सिंह ने श्रमशक्ति, मशीनीकरण और व्यावसायिक वातावरण में संयोजन को सुरक्षा के लिए अहम बताया । उन्होंने कहा कि एनसीएल में विश्व स्तरीय खनन प्रणाली है।उत्पादकता के साथ सभी व्यावसायिक मानकों में निरंतर वृद्धि सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है । साथ ही उन्होंने डीजीएमएस के अनुदेशों का अक्षरशः पालन करने के लिए टीम मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) को निर्देशित किया किया व दुर्घटनाओं को कम करने के लिए सभी को मिलकर काम करते हुए गुणात्मक सुधार करने पर बल दिया । विशेषकर पारिवारिक महिला सदस्यों से कर्मियों को सुरक्षा नियमों को पालन कराने हेतु अभिप्रेरित करने पर ज़ोर दिया ।पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षित कोयला प्रेषण के लिए मशीनीकरण के क्षेत्र में एनसीएल द्वारा हाल के वर्षों में किए गये कार्यों को विस्तार से रखा। कार्यक्रम में उपस्थित अन्य अतिथियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

ये भी पढिए- 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV