NCL Singrauli: मिनीरत्न एनसीएल फैमिली की बेटी का कमाल, जीती मिस इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स का अवार्ड

By
On:
Follow Us

NCL Singrauli: सिंगरौली जिले (Singrauli district) में भारत सरकार (Government of India’s) की मिनीरत्न कंपनी एनसीएल (Miniratna NCL) परिवार की प्रगति सिंह (Pragati Singh) ने हालही में मिस इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स सीजन-6 (Miss India Queen of Hearts Season-6) प्रतियोगिता के खिताब को जीता है।

सिंगरौली (Singrauli) में पली-बढ़ी प्रगति (Pragati) के पिता सुधीर कुमार नेगी मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) के ब्लॉक-बी क्षेत्र (Block-B area) के कर्मी है एवं माता जी भारती नेगी गृहिणी हैं। मूलरूप से प्रगति का परिवार उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है। प्रगति ने सिंगरौली के क्राइस्ट ज्योति (Christ Jyoti Singrauli) से शुरुआती शिक्षा प्राप्त की है। उन्होने भोपाल के ओरिएंटल कोलेज ऑफ टेक्नालजी से इंजीनिरिंग की पढ़ाई की है। वर्तमान में वे मशहूर आईटी कंपनी केपजेमनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में पदस्थ हैं।

मिस इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स सीजन-6 (Miss India Queen of Hearts Season-6) विजेता प्रगति (Pragati) बताती हैं कि उनके माता-पिता ने उन्हे स्वतंत्र रूप से जीवन में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना सिखाया है। वह बचपन से ही हमेशा राष्ट्रीय और विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व करने का सपना रखती थी।

पूरे भारत से स्क्रीनिंग के पश्चात अलग-अलग प्रांतो से 17 प्रतियोगियों को इस विशिष्ट श्रेणी के लिए MIQH फाइनलिस्ट 2024 के रूप में चुना गया था, आत्म विश्वास से लबरेज सुश्री प्रगति युवा लड़कियों को यह संदेश देती हैं कि अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए वें कड़ी मेहनत करें और कभी हार न मानें, हमेशा अपने सपनों का पीछा करें जब तक कि उन्हें हासिल न कर लें।

गौरतलब है कि शुरू से ही पढ़ाई के अलावा खेल, गायन, नृत्य प्रतियोगिताओं जैसी विभिन्न गतिविधियों के प्रति रुझान रखने वाली सुश्री प्रगति मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) द्वारा मानसिक और शारीरिक विकास के लिए आयोजित होने वाली आरोहण शिविर में सक्रिय रूप से भाग लेती रही हैं।

ये भी पढ़िए- NCL Singrauli Job: मिनीरत्न एनसीएल ने जारी की सीधी भर्ती; जानिए विस्तार से

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV