Cil News: मेडिकल अनफिट बहाल कराने फिर से कोल इंडिया में होगा हल्लाबोल; जानिए कब? 

By
On:
Follow Us

Cil News: पिछले दिनों कोल इंडिया (Coal India) की सभी सहयोगी कंपनियों से एकत्र हुये पीडि़त कोल कर्मियों (coal workers) के आश्रितों ने जब कोलकाता (Kolkata) में कोल इंडिया मुख्यालय (Coal India Headquarters) में धरना दिया था।

तो उस दौरान सीआईएल (Cil) प्रबंधन के प्रतिनिधि द्वारा १५ दिवस के भीतर सुनवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन इस आश्वासन को ८-९ दिन का समय बीतने को है, इसके बाद भी प्रबंधन की ओर से कोई सुगबुगाहट सामने नहीं आ रही है। इसके अलावा मामले को लेकर केन्द्रीय लेबर कमिश्नर नई दिल्ली की ओर से इस मामले पर जो त्रिपक्षीय वार्ता बुलाई गई थी, उसके लिए भी सीआईएल (Cil) ने अतिरिक्त समय मांग कर कोल इंडिया (Coal India) में मेडिकल अनफिट (९.४.०) को फिर अटका दिया है। जिससे आश्रितों को ये शक हो रहा है कि संभवत: कोल इंडिया (Coal India) प्रबंधन कोल कर्मियों के इस मसले की सुनवाई कर राहत देने के बजाए, इसे अटकाने पर लगा है। इसीलिए पूरे सीआईएल (Cil) के सभी आश्रितों ने हालही में एक बैठक की, जिसमें ये निर्णय लिया गया है कि १५ दिवस के आश्वासन की अवधि के भीतर अगर सीआईएल (Cil) सुनवाई नहीं करेगा, तो फिर सभी लोग मिलकर आगामी २९ फरवरी को सीआईएल (Cil) में अनिश्चितकालीन (Will protest indefinitely) धरन देंगे।

कोल इंडिया (Coal India) में मेडिकल अनफिट (9.4.0) को बहाल करने की मांग लगातार देश के कोने-कोने से उठ रही है, इसके बाद भी इस मांग पर कोई भी सुनवाई (hearing) नहीं हो रही है।

 

ये भी पढिए-Cil Breaking News: मेडिकल अनफिट की मांग को लेकर Cil में होगा हल्लाबोल; जानिए कब से

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV