Singrauli News: रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए एजेंसी के कर्मियों से रेत कारोबारियों ने की मारपीट!; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली (Singrauli) में रेत ठेका कंपनी के कर्मचारियों के साथ स्थानीय रेत माफियाओ (sand mafia) ने मारपीट कर ठेका कंपनी के कर्मचारियों के वाहन में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है।

ठेका कंपनी के कर्मचारी रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन रोकने पहुंचे थे। जिस पर स्थानीय माफियाओं (sand mafia) ने हमला बोल दिया और मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मारपीट करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए। गौरतलब है कि पिछले दिनों गनियारी में भी रेत के एक ट्रैक्टर से कुचलकर एक बच्चे की मौत हो चुकी है जबकि एक व्यक्ति अवैध रेत उत्खनन परिवहन करते हुए पलट गया था। जिससे एक ड्राइवर की मौत हो गई थी। अब गनियारी में एक बार फिर रेत के अवैध माफिया रेत ठेकेदार कंपनी के विजिलेंस टीम पर ही हमला बोल दिया है। सोमवार कि सुबह तकरीबन 4 बजे बलियरी में सहकार ग्लोबल कंपनी के कर्मचारियों के साथ रेत माफियाओं ने लाठी-डंडे से मारपीट की है। साथ ही गाड़ियों में तोड़फोड़ करने की सहकार ग्लोबल कंपनी के कर्मचारियों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने रेत माफियाओं (sand mafia) के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए मामले को विवेचना में लिया है। माफिया के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हें ना जिला पुलिस का और ना ही सरकारों का। इस तरह की घटनाओं से साबित होता है कि जिले में अवैध रेत माफियाओं (sand mafia)पर पुलिस अंकुश नही लग पा रही या फिर टेबल के नीचे वाले रिश्ते पुलिस के इतने मजबूत है कि माफिया पर कार्यवाही करने का जोखिम उठाना उनके बूते की बात नही है।

बता दे कि रेत माफियाओं (sand mafia) ने कंपनी के बोलेरों वाहन पर भी पथराव किया।

बोलेरों वाहन में भी किया तोड़फोड़

कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार जहां रेत माफियाओं ने जाते हुए कहा कि अगर अगली बार इधर दिखे तो जान से मारकर खत्म कर देंगे। रेत माफियाओं ने कंपनी के बोलेरों वाहन पर भी पथराव किया। जिससे काफी नुकसान हुआ है। रेत माफियाओं ने सहकार कंपनी के कर्मचारियों के साथ जो अभद्रता और मारपीट की है। उसको लेकर कर्मचारियों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने धारा 294, 323, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए मामले को विवेचना में लिया है।

यह था मामला

कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए फरियादी प्रिंस कुमार कटारे पिता सुशील कुमार कटारे उम्र 22 वर्ष निवासी रेण्डर जिला जालौन उत्तर प्रदेश ने बताया कि सहकार ग्लोबल लिमिटेड कंपनी बलियरी में काम करता हूं। जहां कंपनी रेत बेचने के लिए शासन द्वारा अधिकृत है। कंपनी में विजिलेंस टीम (फ्लाइंग स्कॉट) में काम करता हूं। 21 अप्रैल को सुबह 4 बजे टीम के साथ चार लोग मुकेश कुमार यादव, श्यामलाल यादव, राजन कुमार यादव अपनी बोलेरो से अपने ऑफिस बलियरी तरफ जा रहे थे। जहां एक ट्रक वाहन क्रमांक एमपी 66 जी 0641 सामने आ रहा था। उसके ड्राइवर से पूछा गया कि क्या लोड है तो उसने बताया कि बालू लोड है। तब हम लोगों ने बालू की रॉयल्टी दिखाने को कहा। इतने में बाद-विवाद हो गया। तभी गाड़ी का ड्राइवर कमलेश्वर फोन करके वाहन स्वामी भरतलाल शाह को बुला लिया। उसके साथ में रमेश शाह, परितोष शाह और लवकुश शाह आ गए। जहां अपने हाथ में लाठी-डंडा लिए हुए थे। सभी लोग कंपनी के चार लोगों के साथ हाथ-मुक्का और लाठी-डंडा से मारपीट करने लगे। तब सतीश तिवारी को फोन लगाया तो सतीश तिवारी और संदीप राजावत भी मौके पर आए और आकर बीच बचाव किया।

 

ये भी पढ़िए- Singrauli breaking: बैढ़न अभी-अभी बेलगाम ट्रैक्टर बच्ची को कुचला, हुई मौत; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV