NCL Singrauli: खनिक अभिनंदन दिवस-2024 मिनीरत्न एनसीएल के सीएमडी ने क्या कहा?; जानिए

By
On:
Follow Us

NCL Singrauli: सिंगरौली (Singrauli) में मिनीरत्न नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Miniratna Northern Coalfields Limited) में बुधवार को खनिक अभिनंदन दिवस-2024 (khanik abhinandan divas-2024) के अवसर पर सुबह में मुख्यालय स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) के सीएमडी बी. साईराम ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में वृहद मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) परिवार को श्रमिक अभिनंदन दिवस की बधाई दी। उन्होंने श्रम को मानव सभ्यता एवं विकास की कुंजी के रूप में परिभाषित किया। औद्योगिक क्रांतियों के उपरांत उद्योगों में सृजित हुए नए अवसरों एवं चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने विगत चार दशकों के कालखंड को आविष्कार का कालखंड बताया। विगत वर्ष में देश की ओर से कोयला उत्पादन, प्रेषण व ओवरबर्डेन में मिले लक्ष्यों को हासिल करने पर उन्होंने टीम एनसीएल को बधाई दी। साथ ही वर्ष 2024–25 के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए सभी हितग्राहियों से सहयोग हेतु आह्वान किया। वर्तमान में कोयला उद्योग के सतत स्थायित्व के आलोक में किए जा रहे कार्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कोयला उद्योग के भविष्य को उज्जवल बताया। उन्होंने यह भी कहा कि आयातित कोयले पर देश की निर्भरता को कम करते हुए विदेशी मुद्रा भंडार की बचत करना कोयला उद्योग से जुड़े एक–एक व्यक्ति का पवित्र कर्तव्य है।

NCL Singrauli: खनिक अभिनंदन दिवस-2024 मिनीरत्न एनसीएल के सीएमडी ने क्या कहा?; जानिए

सीएमडी मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) ने बिजली क्षेत्र व गैर नियामक क्षेत्र को निरंतर बिजली आपूर्ति हेतु एनसीएल की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने यह विश्वास जताया कि आने वाले दो वर्षों में 95% से अधिक उत्पादित कोयले का प्रेषण एनसीएल एफएमसी परियोजनाओं से करना शुरू कर देगी।

उन्होंने मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) की विविधीकरण प्रयासों की सराहना करते हुए निगाही में स्थित 50 मेगावाट सोलर प्लांट के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए एनसीएल की नेट जीरो कंपनी बनाने के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

NCL Singrauli: खनिक अभिनंदन दिवस-2024 मिनीरत्न एनसीएल के सीएमडी ने क्या कहा?; जानिए

इस अवसर पर मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) मुख्यालय के विभिन्न विभागों में पदस्थ उत्कृष्ट कर्मियों को पुरस्कृत भी किया गया।कार्यक्रम के दौरान मिनीरत्न एनसीएल के सीएमडी सहित निदेशक (कार्मिक) मनीष कुमार, निदेशक (वित्त) रजनीश नारायण, निदेशक (तकनीकी/संचालन) जितेंद्र मलिक, निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) सुनील प्रसाद सिंह, श्रमिक संघों के जेसीसी सदस्य अजय कुमार, श्याम धर दूबे, अशोक पाण्डेय, महासचिव, सीएमओएआई, सर्वेश सिंह, विभागाध्यक्ष एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़िए- Singrauli News: गांव और शहर में पानी की व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश; जानिए पूरी खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV