Singrauli News: गांव और शहर में पानी की व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश; जानिए पूरी खबर

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली (Singrauli) में ग्रीष्म कालीन (summer situation) स्थति को मद्देनजर रखते हुये कलेक्टर ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो में पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु नगर निगम (Municipal Corporation) एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (Public Health Engineering Department) के अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक करते हुये। 

निर्देश दिये कि भीषण गर्मी के प्रकोप से पेयजल की हो रही समस्या का ग्रामीण एवं शहरी स्तर पर निराकरण करे। उन्होनें निर्देश दिये कि अधिकारी अपने अपने क्षेत्र के हैन्डपंम्पो का सर्वे करे तथा खराब हैन्डपंम्पो को चिन्हित कर कार्यवाही करे। उन्होने कहा कि खराब पड़े हैन्डपंम्पो का सुधार कराया जाये साथ ही जिन हैन्ड पम्पो में पाईप बड़ाने की आवश्यकता है उनमें पाईप बड़ाकर जल व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

 

कलेक्टर ने निर्देश दिये कि क्षेत्र में जल स्तर कम होने की स्थिति में परिवहनित पानी टंकी की नियमित व्यवस्था कर जल आपूर्ति की जाये।

उन्होने कहा कि नल जल योजना के माध्यम से सुरंक्षित पेयजल आपूर्ति जिन स्थलो में नल कनेक्शन किया गया है वहा पर की जाये। कलेक्टर ने जल स्श्रोतो के संरंक्षण को बढ़ावा देने के लिए कहा ताकि दूर दराज के क्षेत्रो में जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

Singrauli News: गांव और शहर में पानी की व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश; जानिए पूरी खबर

ये भी पढ़िए- Singrauli News: ओबी कंपनियों के जिम्मेदारों को सिंगरौली कलेक्टर ने दी चेतावनी; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV