Singrauli gold mine: सिंगरौली में गोल्ड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने मिली सहमति; जानिए 

By
On:
Follow Us

Singrauli gold mine: मध्यप्रदेश (Madhaya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) में सोना मिलने की संभावना बढ़ गई है। सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स में कई अहम जानकारियां सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एजेंसियों को यहां पूर्वेक्षण कर सोने की खोज करने का काम दिया गया है। यहां स्वर्ण भंडार मिले तो आने वाले समय में मध्यप्रदेश सरकार (Madhaya Pradesh Government) की राजस्व आय में जमकर इजाफा होगा साथ ही यहां सोने और उससे जुड़े कारोबार शुरु होंने से स्थानीय युवाओं, इंजीनियरों, विशेषज्ञों को रोजगार की संभावनाए बढ़ जाएंगी।

सिंगरौली जिले (Singrauli) की गुरहर पहाड़ी पर सोने की खोज के लिए बोर होल की अनुमति लेने वाली हरियाणा की एजेंसी कुंदन गोल्ड माईन्स ने यहां सोना मिलने पर प्रदेश का पहला स्वर्ण प्रॉसेसिंग प्लांट लगाने की भी सहमति दी है।

सिंगरौली जिले (Singrauli) की चकारिया स्वर्ण ब्लॉक में गरिमा नेचुरल रिसोर्स प्राइवेट लिमिटेड और कटनी जिले में इमलिया गोल्ड ब्लॉक में प्रोस्पेक्ट रिसोर्सेस लिमिटेड द्वारा स्वर्ण की खोज में पूर्वेक्षण कार्य किया जा रहा है। इमलिया में 20 सितंबर 2025 तक स्वर्ण की खोज का काम पूरा किया जाना है। वहीं चक रिया में एलओआई एक्सटेंशन अंडर प्रोसेस है।

Singrauli gold mine: सिंगरौली में गोल्ड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने मिली सहमति; जानिए 

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli Breaking: NCL के दुधिचुआ में चलती हुई कार में भड़की आग, जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV