Singrauli News: सिंगरौली में रिलायंस खदान की ओबी ने अमलोरी बस्ती में मचाई तबाही; जानिए

By
Last updated:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली के जिला मुख्यालय के समीप रिलायंस खदान की ओबी ने पास की अमलोरी बस्ती में शनिवार को खूब तबाही मचाई।

 

इस तबाही के कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमे साफ दिख रहा है कि कुछ कच्चे मकानों की बस्ती में बारिश के पानी के साथ ओबी के मलबे का ढेर एकत्र है। ग्रामीणों के मुताबिक, बारिश के पानी के साथ तबाही मचा रहे ओबी का वीडियो शनिवार की दोपहर तक का है और शाम तक उस बस्ती में हालत इतने बदतर हो गए हैं कि कई घरों में लोग बारिश के पानी और ओबी के मलबे के बीच फंस गए हैं। इन हालात के बीच देर सवेर रिलायंस प्रबंधन ने मौके पर जेसीबी को भेजा मलबा हटाने के लिए, लेकिन मलबे के तेज बहाव से जेसीबी बहने लगी तो उसका चालक घबरा जेसीबी लेकर वहां से चला गया। इसके बाद जिला प्रशासन सक्रिय हुआ और मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए टीम भेजा जो रास्ते में खुद फंस गई और बड़ी मुश्किल से निकल पाई।

इस बीच मलबे में फंसे ग्रामीणों तक पहुंचना मुश्किल होता गया और मलबा भी बस्ती के आसपास बढ़ता गया। साथ ही ग्रामीण भी अपना घर छोड़कर वहां से निकलने को तैयार नहीं थे जिससे मौके पर एसडीएम सृजन वर्मा, पुलिस थाना प्रभारी, नगर निगम कमिश्नर और तहसीलदार दलबल के साथ मौके पर जा पहुंचे।

आधी रात ग्रामीणों को किया गया रेस्क्यू

मौके पर पहुंचकर ये सभी अधिकारी ग्रामीणों के पास जैसे तैसे पहुंचे और मानने में जुटे रहे। इसके बाद भी ग्रामीण मानने को तैयार नही थे क्योंकि वह सभी रिलायंस के द्वारा उनकी जमीन का मुआवजा नहीं दिए जाने पर घर छोड़ने को तैयार नही थे।बताया जा रहा है कि मानमनौवल का दौर देर रात तक जारी रहा और ओबी के मलबे का खतरा भी बढ़ता जा रहा था। इसके बाद बड़ी मुश्किल से ग्रामीण माने और प्रत्येक घर में एक एक सदस्य को छोड़कर शेष लोगों को रिलायंस के सामुदायिक भवन में रात में ही रेस्क्यू कर ले जाया गया।

 

 

ये भी पढ़िए- Singrauli Airport: दिनभर के इंतजार बाद भी सिंगरौली नहीं आई एयर टैक्सी; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV