Singrauli News: सिंगरौली कलेक्टर को जिला चिकित्सालय को औचक निरीक्षण में क्या मिला?; जानिए

By
Last updated:
Follow Us

Singrauli News: जिला चिकित्सालय सह ट्रॉमा सेंटर सिंगरौली की व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के लिए बुधवार को सिंगरौली कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला आकस्मिक निरीक्षण करने जा पहुंचे। 

 

सिंगरौली कलेक्टर ने ट्रामा सेंटर जन औषधि केंद्र का अवलोकन किया एवं मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि शीघ्र कार्य पूर्ण करवा कर औषधि केंद्र प्रारंभ किया जाए। उन्होंने जिला चिकित्सालय में चल रही ओपीडी के साथ साफ सफाई व्यवस्था सहित वार्डो का अवलोकन किया। सिंगरौली कलेक्टर ने सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन को इस आशय के निर्देश दिये कि जिला चिकित्सालय के गहन आईसीयू वार्ड को प्रारंभ करने की पहल करे। तथा बेहतरीन चिकित्सकीय व्यवस्था दिये जाने हेतु पूर्ण व्यवस्थाएं उपलब्ध रहे। साथ ही चिकित्सालय की साफ सफाई की व्यवस्था जो भी रा मटेरियल है उनका परिवहन कराये जाने के साथ साथ सुरक्षा कार्य में लगे कर्मचारियो की उपस्थित नियमिति बनी रहे इस पर भी निगरानी रखी जाये। 

 

सिंगरौली कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के चिकित्सको के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये ।

Singrauli News: सिंगरौली कलेक्टर को जिला चिकित्सालय को औचक निरीक्षण में क्या मिला?; जानिए

सिंगरौली कलेक्टर ने कहाकि हम सब को एक टीम भावना के साथ मिलकर कार्य करना है अपने कर्तव्यों का सही तरीके से पालन कर जनमानस की सेवा करे। भर्ती मरीजो के साथ मधुर संबंध बनाये तथा उचित उपचार करे। 

सिंगरौली कलेक्टर ने कहा कि हर संभव प्रयास रहे कि मरीजो को रेफर नही किया जाये अपने चिकित्सालय में चिकित्सा से संबंध सभी व्यवस्था उपलब्ध है। साथ ही सभी चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ अपने निर्धारित समय पर चिकित्सालय में उपस्थित होकर अपनी सेवा प्रदान करे। 

यहां भी निरीक्षण कर कलेक्टर ने दिए निर्देश

सिंगरौली कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में संचालित लैब सहित बच्चा वार्ड एवं चिकित्सा से संबंधित टेस्ट किये जाने वाले मशीनो लैब का अवलोकन किया गया। तथा निर्देश दिये कि समय पर जॉच रिपोर्ट उलब्ध कराये। सिविल सर्जन को यह भी निर्देश दिये गये कि प्रति दिन ओपीडी वार्डो का अवलोकन करते रहे। ताकि किसी भी प्रकार की व्यवस्थाओं में असुविधा उत्पन्न नहो। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, सिविल सर्जन डॉ. देवेन्द्र सिंह सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

 

 

 

 

ये भी पढ़िए- Singrauli News: ओम साई अस्पताल में अवैध संचालित हिंदी अल्ट्रासाउंड सील; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment