MP News: इंदौर में अनंत चतुर्दशी पर दिखा ये अद्भुत दृश्य; जानिए

By
On:
Follow Us

MP News: इंदौर में अनंत चतुर्दशी के अवसर पर मंगलवार को झाकियां निकालने का जो परंपरागत आयोजन होता है उसका खास अवसर था और इसलिए पूरी रात इंदौर ने रतजगा भी किया।

MP News: इंदौर में अनंत चतुर्दशी पर दिखा ये अद्भुत दृश्य; जानिए

 

 

दरअसल, इंदौर में अनंत चतुर्दशी के अवसर पर निकाली गई झाकियों ने 12 घंटे में 6 किमी का सफर पूरा किया। झांकी मार्ग पर दो लाख से ज्यादा लोग जुटे थे। इनमें कई लोग दूसरे शहरों से भी आए थे। पूरी रात महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। मंगलवार शाम चिकमंगलूर चौराहे से शुरू हुआ झांकियों का कारवा सुबह अपने गंतव्य भंडारी ब्रिज तक पहुंचा। 

MP News: इंदौर में अनंत चतुर्दशी पर दिखा ये अद्भुत दृश्य; जानिए

इस आयोजन को लेकर इंदौर वासियों का भी उत्साह पूरे शबाब पर बना रहा। शहर में झांकियों का जगह-जगह स्वागत हुआ, लोग घरों की छत और गैलरियों से पुष्प वर्षा करते रहे। बता दें कि इंदौर में झांकियों का 101वां साल पूरा हो गया है।

 

वहीं, झांकी जहां जहां से निकली वहां मार्ग पर सुरक्षा के के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और करीब 3 हजार से ज्यादा जवान तैनात रहे। ड्रोन से निगरानी की गई। दरअसल, इसी साल 4 जनवरी को रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में युवक की हत्या के बाद पुलिस अलर्ट थी। इसलिए अखाड़ों को भी हथियार लाने पर पाबंदी लगाई गई थी।

 

 

ये भी पढ़िए- MP News: उद्योगपतियों से मिलने कोलकाता जाएंगे सीएम; जानिए कब? 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment