MP News: ITC से अनुबंधित होटल के किचन में गैस पाइपलाइन टेस्टिंग के दौरान धमाका, 1 महिला की मौत, 8 लोग गंभीर रूप से घायल; जानिए खबर 

By
On:
Follow Us

MP News: जबलपुर (Jabalpur) के तिलवारा घाट रोड बरगी हिल्स पर वेलकम होटल (Welcome Hotel) बन रहा है. कई करोड़ की लागत से बनने वाले इस फाइव स्टार कैटिगरी के होटल का निर्माण अपने अंतिम दौर पर है जहां पर घटना हुई। 

दरअसल, सीएसपी गढ़ा देवेन्द्र प्रताप सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार आईटीसी से अनुबंधित वेलकम होटल (Welcome Hotel) का निर्माण कार्य बरगी हिल्स के समीप जारी था। होटल का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो गया था और शाम लगभग 4 बजे चौथे फ्लोर में स्थित किचन की गैस पाइपलाइन (gas pipeline) की टेस्टिंग कार्य किया जा रहा था। होटल के ग्राउंड फ्लोर पर एलपीजी गैस प्लांट बना गया है। गैस पाइप लाइन की टेस्टिंग के लिए नाइट्रोजन गैस की सप्लाई पाइप लाइन में की गयी थी। इसके बाद पाइप लाइन में एलपीजी गैस की सप्लाई की गयी।प्रारंभिक जांच में सप्लाई के दौरान गैस पाइप लाइन फटने तथा एलपीजी गैस की सप्लाई के दौरान किसी कर्मचारी द्वारा लाइटर जलाये जाने की बात सामने आई है। घटना के वास्तविक कारणों की पुष्टि जांच के बाद होगी। ब्लास्ट के कारण चौथे फ्लोर क्षतिग्रस्त हो गया और धुंआ भरने के कारण बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि पुलिस विभाग, दमकल विभाग, एफएसएल, बम स्क्वॉड, एमडीआरएफ की टीम राहत व बचाव कार्य में लगे हुए है। मलबे को हटाने जाने का कार्य जारी है। घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College Hospital.) में भर्ती करवाया गया है।

 

 

ये भी पढि़ए-

Satna News: 3 लाख 84 हजार लाड़ली बहनों के खाते में आई लाड़ली बहना की राशि; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV