ठगी: मिनी रत्न कंपनी NCL में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 3 गिरफ्तार

By
Last updated:
Follow Us

Coal India की मिनी रत्न कंपनी NCL में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में ठगी के आरोपियों पर फर्जी पेपर तैयार करके करोड़ो रूपये की भी धोखाधड़ी का आरोप है।

मामले को लेकर Singrauli जिले के Waidhan कोतवाली में प्रकरण दर्ज किया गया और इसके बाद सक्रिय हुई कोतवाली पुलिस ने ठगी के आरोपियों को भी धरदबोचा है। कोतवाली Waidhan पुलिस द्वारा ठगी की रस वारदात का खुलासा किया गया है। जिसमें कई हैरान करने वाले अन्य पहलू भी सामने आए हैं।

ये है पूरा मामला

Waidhan कोतवाली पुलिस के मुताबिक, 5 फरवरी को मामले को लेकर फरियादी रमेश कुमार साहू पिता उमाशंकर साहू निवासी सूरजपुर जिला सूरजपुर ने Waidhan पुलिस थाने में एक लिखित आवेदन दिया। आवेदन में फरियादी द्वारा कहा गया था कि NCL Headquarter (एनसीएल हेडक्वार्टर) द्वारा जारी की गई माईनिंग सरदार (Mining Sirdar) में भर्ती में उसके लड़के को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई है। फरियादी के मुताबिक, उसके आसपास के छत्तीसगढ़ प्रांत के अन्य 10 आवेदकों को भी इसी माईनिंग सरदार (Mining Sirdar) एवं सर्वेयर (Surveyor) के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर भी ठगी की गई है। फरियादी ने ठगी की ये शिकायत नामजद की थी। जिसमें उसने एनसीएल (NCL) की निगाही (Nigahi) परियोजना में पदस्थ अनिल गुप्ता और उसके सहयोगी डॉ. बजरंगी पुरी, एनसीएल सर्वेयर अमोल पटेल, कालरी कर्मचारी द्वारा आपस में सांठ-गांठ कर गिरोह बनाकर 1 करोड़ 4 लाख 50 हजार रूपये की ठगी की गयी है।

पुलिस ने इन धाराओं पर दर्ज किया मुकदमा

कोतवाली पुलिस ने फरियादी की ठगी की शिकायत के आधार पर अप.क्रं. 167/ 23 धारा 420, 120बी, 294 भादवि आरोपीगणों के विरूद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस 15 लाख की बरामद

कोतवाली पुलिस के अनुसार उसके द्वारा ठगी के इस मामले की पड़ताल में आरोपियों की खोजबीन की गई। जिसमें आरोपी डॉ. बजरंगी पुरी पिता चरणशेष पुरी निवासी अमलोरी थाना नवानगर, अनिल गुप्ता पिता रामलल्लू गुप्ता निवासी निगाही थाना नवानगर, अमोल पटेल पिता स्व. हरिनाथ पटेल निवासी निगाही थाना नवानगर जिला सिंगरौली (म.प्र.) को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद घटना के संबंध में पूछताछ भी पुलिस ने आरोपियों से की। आरोपियों द्वारा फरियादी रमेश कुमार साहू एवं 10 अन्य अभ्यर्थियों से भी लगभग एक करोड़ रूपये से अधिक की मोटी रकम धोखाधड़ी करना बताया गया। विवेचना के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 15 लाख रूपये नगद भी बरामद की है। आरोपियों को न्यायालय वैढन के समक्ष पेश कर पुलिस रिमाण्ड ले ली है।

ये रही पुलिस टीम

ठगी के इस मामले में SP सिंगरौली बीरेन्द्र सिंह, ASP शिवकुमार वर्मा के दिशा निर्देश और CSP विन्ध्यनगर देवेश पाठक के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी Waidhan अरुण पाण्डेय द्वारा कार्यवाही की गई। जिसमें निरीक्षक अरुण पाण्डेय के साथ उनि उदयचंद करिहार, सउनि पप्पू सिंह, अरविन्द द्विवेदी, प्रआर दीपक शिवहरे, धर्मेन्द्र कोल, आर. फतेबहादुर की अहम भूमिका रही।

 

ये भी पढ़िए-

Exclusive: 61% आउटसोर्स कर्मियों के सहारे Madhya Pradesh की बिजली व्यवस्था, स्थिति जान हो जायेंगे हैरान

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV