विकास की नई कड़ी से जुड़ेगा REWA: इससे पूरे विंध्य क्षेत्र को अनेको फायदे, जानिए

By
Last updated:
Follow Us

पूर्व के Vindhya Pradesh की राजधानी REWA जल्द ही विकास की नई कड़ी से जुड़ने वाला है। ये कड़ी है REWA में बहुप्रतीक्षित हवाई सेवा के शुरू होने की। दरअसल, विकास यात्रा के दौरान हवाई सेवा की शुरुआत करने की तयारी है। इसके तहत यहां के चोरहटा हवाई पट्टी का रीवा एयरपोर्ट के रूप में विस्तार किया जा रहा है। इसके विस्तार के लिए 35 करोड़ रुपए का टेंडर जारी किया जा चुका है।

विकास की नई कड़ी से जुड़ेगा REWA इससे जुडी जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट निर्माण का संभावित शिलान्यास 15 फरवरी को होना है, केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 15 फरवरी को रीवा दौरा भी प्रस्तावित है। इसमें एयरपोर्ट के शिलान्यास का कार्यक्रम शामिल किया गया है।

हवाई सेवा से समूचे विंध्य क्षेत्र को फायदा

विकास की नई कड़ी से जुड़ेगा REWA इसे लेकर पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल और कलेक्टर मनोज पुष्प ने संभावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। श्री शुक्ल ने बैठक में कहा कि रीवा एयरपोर्ट विंध्य के विकास को नई गति देगा, 15 फरवरी को केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया जी तथा मुख्यमंत्री जी एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आ रहे हैं, अभी रीवा हवाई पट्टी के विस्तार का कार्य शुरू किया जा रहा है, 14 सौ मीटर की हवाई पट्टी को मजबूत करने का कार्य शुरू होने जा रहा है। यह निर्माण कार्य जुलाई माह तक पूरा हो जाएगा, इसके बाद रीवा में हवाई सेवा शुरू हो सकती है। यहां शीघ्र ही 72 सीटर प्लेन की आवाजाही शुरू हो जाएगी। हवाई अड्डा शुरू होने से विंध्य क्षेत्र में पर्यटन, उद्योगों के विकास और चिकित्सा सुविधाओं के बेहतर अवसर मिलेंगे। एयरपोर्ट के निर्माण के लिए पिछले कुछ सालों से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, इन्हें अब सफलता मिली है। एयरपोर्ट के शिलान्यास के अवसर पर हजारों लोग केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देने के लिए आएंगे।

उपलब्ध भूमि के अलावा 255 एकड़ जमीन का हो रहा अधिग्रहण

विकास की नई कड़ी से जुड़ेगा REWA इसे लेकर आयोजित बैठक में कलेक्टर ने बताया कि एयरपोर्ट निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही जारी है। वर्तमान में उपलब्ध भूमि के अलावा 255 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है, इसकी कार्यवाही एक माह में पूरी हो जाएगी, वर्तमान में उपलब्ध जमीन पर एयरपोर्ट विस्तार का कार्य शुरू किया जा रहा है। बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी केके गर्ग, अधीक्षण यंत्री नगर निगम शैलेंद्र शुक्ल तथा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़िए-

#Ellection2023: AAP का ऐलान, MP में सरकार बनी तो आउटसोर्स-संविदा कर्मियों को देगी तोहफा; जानिए क्या?

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment