Sidhi: मोहनिया टनल में भयावह हादसा, कई दर्ज हुए घायल व कई की मौत

By
On:
Follow Us

सीधी (Sidhi) जिले के चुरहट (Churhat) स्थित मोहनिया घाटी (Mohania Ghati) में नवनिर्मित टनल में शुक्रवार की शाम एक भयावह हादसा हो गया। जिसमें कई दर्जन लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना सामने आ रही है और करीब आधा दर्जन लोगों के मृत होने की भी सूचना सामने आ रही है। इस खतरनाक हादसे में जो लोग चपेट में आकर मृत व घायल हुये हैं, वह लोग सतना जिले में आयोजित केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से शामिल होकर लौटे लोग बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, हादसे में एक बेलगाम ट्रक ने टनल के समीप ही किनारे तरफ लाइन से खड़ी तीन बसों को टक्कर मार दिया। जिससे बस के बाहर आसपास खड़े व बैठे लोगों में कई लोग ट्रक से लगी टक्कर वाली बस में दब गए। हालांकि, अभी तक इस हादसे के संबंध में स्थानीय जिला प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक स्थिति सामने नहीं आयी है।

ऐसे हुआ हादसा

इस खतरनाक हादसे को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा जो बताया जा रहा है कि सतना जिले में आयोजित केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से शामिल होकर लोग बसों से लौट रहे थे। ऐसे में कार्यक्रम से लोगों के लेकर तीन बसे जब लौट रही थी तो ये तीनों बस मोनिया घाटी की टनल के बाहर आकर किनारे तरफ खड़ी कर दी गईं। ये तीनों बसे यहां लाइन से खड़ी थी और इस दौरान इन बसों में बैठे लोग भी खाने-पीने व टनल देखने के चक्कर में बस से बाहर आकर खड़े हो गए थे व कुछ लोग रोड के किनारे लगी रेलिंग में बैठ गए थे। इसी दौरान टनल तरफ से एक बेलगाम ट्रक काफी तेज रफ्तार में आया और उसने लाइन से खड़ी बसों में सबसे आखिरी वाली बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

ट्रक की टक्कर के बाद क्या हुआ?

बताया जा रहा है कि जब टनल तरफ से काफी तेज रफ्तार में आए एक बेलगाम ट्रक लाइन से खड़ी बसों में सबसे आखिरी वाली बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, तो उस बस के दो फाड़ हो गए और आगे वाली दूसरे नंबर की बस में इसकी टक्कर लगी। फिर दूसरी नंबर की बस की टक्कर सबसे आगे खड़ी बस को भी लगी। जबकि आखिर जिस बस में ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी थी, उस बस के हुये दो फाड़ के टुकड़े रोड के किनारे खड़े व बैठे लोगों पर जा गिरे लोग इसमें दबकर घायल व मृत हो गए।

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli समेत प्रदेशभर में फूंके गए पूर्व CM कमलनाथ के पुतले, जानिए क्यों

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV