UP News: श्रीराम की आधुनिक अयोध्या में पर्यटक आसमान में करेंगे भोजन; जानिए कैसे?

By
On:
Follow Us

UP News: श्रीराम की नगरी अयोध्या में इस आधुनिक युग में कई प्रकार के बदलावों के क्रम जारी है। ताज़ा खबर ये है कि अयोध्या में हेलीकॉप्टर से हवाई यात्रा करने के साथ ही पर्यटक आसमान में स्वादिष्ट खाने का स्वाद ले सकेंगे।

जी हां, आपने सही सुना। दरअसल, पर्यटन विभाग यहाँ श्रीराम की नगरी में फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) खुलवाने की तैयारी में हैं। जो कि गोवा और नोएडा की तर्ज पर होगा। बताया जा रहा है कि इस फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) में लोग जमीन से 160 फीट ऊपर बैठकर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ ले सकेंगे।

UP News: निवेशकों से आव्हान

यह फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) पब्लिक, श्रीराम की आधुनिक नगरी में प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर आधारित होगा। जिसके लिए विभाग ने पूरे देश के निवेशकों से आव्हान किया है। इच्छुक उद्यमियों को विभाग 20% सब्सिडी के साथ उनके इच्छा के अनुरूप जमीन भी मुहैया कराएगी।

UP News: लगातार बढ़ रही पर्यटकों की भीड़

श्रीराम की आधुनिक नगरी अयोध्या में एक तरफ मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है, तो दूसरी तरफ पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके मद्देज़र यहाँ केंद्र और यूपी सरकार अयोध्या आने वाले पर्यटकों के लिए हर सुविधा मुहैया करा रही है।

UP News: UP का ऐसा दूसरा फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) होगा

श्रीराम की नगरी में सरकार गोवा, अहमदाबाद, मुंबई और बंगलौर की तर्ज पर अयोध्या में भी फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) खोलने की तैयारी में है। जो यूपी का दूसरा फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) होगा। इससे पहले नोएडा के सेक्टर-38 में फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) 2019 में खुला था।

UP News: फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) से जुड़ी प्लानिंग

बताया जा रहा है कि करीब एक एकड़ भूमि में श्रीराम की नगरी में यह फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) स्थापित करने की प्लानिंग है। पर्यटकों और निवेशकों की पसंद के अनुरूप यह फ्लाई रेस्टोरेंट (fly restaurant) गुप्ताघाट व नयाघाट क्षेत्र में स्थापित हो सकता है।

ये भी पढ़िए-

UP News: भाजपा सरकार पर हमलावर हुए पूर्व सीएम अखिलेश ने लगाए ऐसे-ऐसे गंभीर आरोप; पढ़िए खबर में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV