Singrauli News: मिनिरत्न एनसीएल निदेशक तकनीकी बने SP सिंह; जानिए ये कौन

By
On:
Follow Us

Singrauli News: भारत सरकार की महारत्न कम्पनी कोल इंडिया की सब्सिडरी मिनीरत्न कंपनी NCL (नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड) के नए निदेशक तकनीकी का चयन हो चुका है। ये जिम्मेदारी SP सिंह को मिली है। लोक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने हालही में मंगलवार को SP सिंह के नाम की अनुशंसा इस पद के लिए की।

SP सिंह फिलहाल, वर्तमान में मिनिरत्न एनसीएल के कृष्णशिला क्षेत्र के महाप्रबंधक के रूप में पदस्थ हैं। श्री सिंह को ओपनकास्ट और अंडरग्राउंड खदानों में 34 वर्षों से अधिक का अनुभव है। श्री सिंह ने NCL (एनसीएल) के विभिन्न कोयला क्षेत्रो में बतौर महाप्रबंधक अपनी सेवाएँ दी हैं।

Singrauli News: SP सिंह की विशेषता

अद्भुत तकनीकी, प्रशासनिक एवं प्रबंधकीय क्षमताओं के धनी श्री सिंह ने 1988 में बीआईटी सिंदरी से खनन में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। श्री सिंह ने 1989 में कोल इण्डिया की अनुषंगी कम्पनी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) से अपनी सेवाओं की शुरुआत किया था। उन्होने 1993 में ‘फ़र्स्ट क्लास’ माइनिंग सर्टिफिकेट हासिल किया।

Singrauli News: अब तक कहाँ-कहाँ कार्य कर चुके?

एनसीएल में उन्होंने बीना क्षेत्र में, खान प्रबंधक, प्रोजेक्ट ऑफिसर एवं अन्य पदों पर कार्य किया है। उन्होने झिंगुरदह क्षेत्र में बतौर महाप्रबंधक अपनी सेवाएँ दीं हैं। साथ ही, उन्होने एनसीएल मुख्यालय में सुरक्षा और बचाव, सीएमसी, गुणवत्ता, आईईडी विभागों में बतौर विभागाध्यक्ष भी कार्य किया है।

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli News: मिनी रत्न का NCL एक्सप्रेसवे का हुआ उद्घाटन; जानिए इसके बारे में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV