Singaruli News: बिजली के खंभे में चढ़ा मजदूर आग में झुलसा और दर्दनाक मौत, जानिए कहाँ हुई ये घटना?

By
On:
Follow Us

Singaruli News: सोमवार को सिंगरौली जिले के शहरी क्षेत्र में करंट में चपेट में आने से एक बड़ा ही दर्दनाक हादसा घटित हो गया। इस हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि जयंत में इंडियन ऑयल के डिपो के पास एक मजदूर बिजली के खंभे में चढ़ा था और इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया।

करंट की चपेट में आने से आग भड़क उठी और वह मजदूर आग की चपेट में आकर जलने लगा फिर उसकी मौत हो गई। मृत मजदूर 30 वर्षीय संतोष वैश्य निवासी मोरवा ग्राम चतरी बताया जा रहा है। संतोष बिजली के खंभे में पेंट करने का कार्य भगीरथ इंटरप्राइजेज के ठेकेदार के अधीन कर रहा था।

Singaruli News: एनसीएल के जयंत द्वारा कराया जा रहा था कार्य

इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि ठेका मजदूर संतोष बिजली के खंभे में पेंट करने के लिए चढ़ा था, लेकिन उसमें करंट प्रवाहित था, इसकी जानकारी उसे नहीं थी। ऐसे में कहा जा रहा है कि पेंट कराने का ठेका एनसीएल के जयंत परियोजना का था। इसके लिए जयंत परियोजना के द्वारा उस बिजली लाइन में सप्लाई भी बंद कराई गई थी, लेकिन सप्लाई किस लाइन में बंद कराई गई, इसे लेकर कोई कन्फर्म जानकारी थी और ना ही एनसीएल के लोग इसकी जानकारी पहले से देते हैं, इसलिए लापरवाही के कारण ये घटना हुई है। हालांकि, इस मामले में एनसीएल प्रबंधन की और से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।

Singaruli News: विधायक सिंगरौली पहुंचे नेहरू अस्पताल

नेहरू अस्पताल में जहां मृतक का शव था, वहां शाम को सिंगरौली के विधायक रामलल्लू वैश्य समेत अन्य नेताओं की भीड़ मौके पर पहुंची थी। जो वहां आक्रोशित परिजनों को समझाये और सात्वना भी देते रहे। पीड़ितों की आर्थिक मदद को लेकर रात 10 बजे तक मौके पर चर्चा चलती रही। जिसमें 15 लाख रूपये की राहत राशि ठेकेदार द्वारा मृतक के परिजनों को देने सहमति बनने की बात सामने आयी है।

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli News: हाईकोर्ट के फैसले से मिनीरत्न NCL आया बैकफुट में; जानिए पूरा मामला

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment