Maharatna CIL: सीआईएल का व्हाट्सएप्प चैटबॉट “कोलमित्र” लांच; पढिये पूरी खबर

By
On:
Follow Us

Maharatna CIL: महारत्न (Maharatna) कोल इंडिया लिमिटेड (coal india limited) के कॉर्पोरेट व्हाट्सएप (Whatsapp) चैटबॉट को “कोलमित्र” (Coalmitra) नाम से लांच किया गया है। ये लांचिंग महारत्न (Maharatna) सीआईएल (CIL) के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने की है।

दरअसल, महारत्न (Maharatna) सीआईएल (CIL) में चैटबॉट का उपयोग शुरू में “सम्वाद व्हाट्सएप बॉट” के रूप में किया जाएगा। शिकायतों को दूर करने के लिए, “वेंडर बिल स्थिति” के माध्यम से वेंडर बिलों को ट्रैक करने के लिए और सेवानिवृत्त कर्मचारी भी इसका उपयोग फॉर्म डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं ताकि “रिटायर बेनेफिट” के माध्यम से लाभ मिल सके।

Maharatna CIL: ये रहे उपस्थित

इस दौरान निदेशक (पी एंडआईआर) सीआईएल विनय रंजन, निदेशक (तकनीकी) सीआईएल (CIL) डॉ. बी. वीरा रेड्डी और निदेशक (मार्केटिंग) सीआईएल मुकेश चौधरी उपस्थित थे।

Maharatna CIL: जानिए, महारत्न CIL के बारे में

कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) भारत का एक सार्वजनिक प्रतिष्ठान है। कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) को महारत्न का दर्जा प्राप्त है। यह भारत और विश्व में भी सबसे बड़ी कोयला खनन कंपनी है, जो कि भारत सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है। यह भारत सरकार के कोयला मंत्रालय के अधीनस्थ है। सीआईएल (CIL) का मुख्य कार्य खदानो से कोयला खनन/उत्पादन है।

 

ये भी पढिये-

Maharatna CIL: महारत्न CIL में 9.4.0 अघोषित रूप से क्यों बंद, जानिए हकीकत

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV