Satna News: सतना कलेक्टर ने किया कमाल, अन्य कलेक्टर के लिए बन गए नज़ीर; जानिए

By
On:
Follow Us

Satna News: सतना जिले के कलेक्टर अनुराग वर्मा के एक नवाचार से जिले ने एक ऐसा रिकार्ड बनाया है, जो अन्य जिलों के कलेक्टर्स के लिए नज़ीर से कम नहीं।

दरअसल, सतना कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण में अविवादित नामांतरण के एक दिन में निराकरण की ऐसी मुहिम चलाई कि एक दिन में प्रकरणों को निराकरण करने का एक अलग तरह का ही रिकार्ड बन गया।

Satna News: एक दिवसीय अभियान चलाया

जानकारी के मुताबिक, सतना कलेक्टर ने जिले के सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार के राजस्व न्यायालय में लंबित अविवादित नामांतरण प्रकरणों के एक दिन में अभियान चलाकर प्रकरणों का निराकरण करने के लक्ष्य दिया था। ऐसे में सभी राजस्व न्यायालय द्वारा औपचारिक तैयारियों को अमली जामा पहना कर मंगलवार 30 मई को अपने अपने न्यायालय में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार अविवादित नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण किया।

Satna News: जानिए, एक दिन में कितने प्रकरण निराकृत

इस एक दिवसीय अभियान में रात्रि 8.30 बजे तक राजस्व न्यायालयों से ली गई रिपोर्ट के मुताबिक जिले में कुल 2273 नामांतरण प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है। सभी निराकृत प्रकरणों में से अब तक 1307 नामांतरण प्रकरणों को आरसीएमएस में अपलोड भी करा दिया गया है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी राजस्व अधिकारियों को नामांतरण प्रकरणों के निराकरण की कार्रवाई आरसीएमएस पोर्टल पर आज ही अपलोड कराने के निर्देश दिए हैं।

Satna News: कहाँ-कितने प्रकरण निराकृत किये गए

जनसंपर्क द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक, राजस्व न्यायालय के तहसील वार बुधवार को निराकरण किये गये नामांतरण प्रकरणों में तहसील रघुराज नगर में सर्वाधिक 541 प्रकरण मैहर में 275, मझगवां में 120, अमरपाटन मे210 रामपुर बघेलान में 212, रामनगर में 176, नागौद में 215, उचेहरा में 130, बिरसिंहपुर में 170,कोटर में 63 और कोठी तहसील में 161 अविवादित नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण एक दिन में किया गया।

Satna News: पहले भी बना चुके हैं रिकार्ड

इसके पहले मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के द्वितीय चरण में सतना जिले में कलेक्टर अनुराग वर्मा के नवाचार एक दिन में सीमांकन प्रकरणों के निराकरण में लगभग डेढ़ हजार से अधिक सीमांकन प्रकरणों के एक दिन में निराकरण का रिकॉर्ड पहले ही बन चुका है।

 

ये भी पढ़िए-

MP News: भोपाल को क्लीन और ग्रीन बनाएँ, कोई एक नेक काम अवश्य अपनाएँ; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment