Satna News: सडकें किसी भी क्षेत्र के लिए विकास का संवाहक; पढ़िए खबर

By
On:
Follow Us

Satna News: प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमन्तु एवं अर्ध घुमन्तु, जनजाति कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि सडकें किसी भी क्षेत्र के लिए विकास का संवाहक होती है

अमरपाटन क्षेत्र के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए राज्यमंत्री पटेल ने कहा कि वर्तमान में क्षेत्र में लगभग 46 सड़कों का निर्माण सतत रूप से चल रहा है। राज्यमंत्री शनिवार को विधानसभा अमरपाटन क्षेत्रान्तर्गत अमझर, बिंधुई कला और धोबहट में सड़क भूमिपूजन के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुस्मिता सिंह परिहार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Satna News: विधानसभा क्षेत्र विकास कार्यों के नये-नये आयाम गढ़ रहा है

पंचायत राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शनिवार को अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान 5 करोड़ 86 लाख रूपये लागत की बीटी सड़़कों के निर्माण का भूमिपूजन कर क्षेत्र को सौगात दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व की सरकार में अमरपाटन विकास की राह पर निरंतर अग्रसर है। विधानसभा क्षेत्र विकास कार्यों के नये-नये आयाम गढ़ रहा है। मुख्यमंत्री चौहान के प्रयास से पूरे रीवा संभाग में विकासखण्ड स्तर पर पाली टेक्नीक कालेज की स्थापना के रूप में पहली बार अमरपाटन में पाली टेक्नीक कालेज मिला है। जिसका शीघ्र ही शुरूआत की जायेगी।

Satna News: 1 करोड़ 61 लाख रूपये लागत की बीटी सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया

राज्यमंत्री पटेल ने ग्राम अमझर में रामगढ़-पपरा मार्ग से धौसड़ा पहुंच मार्ग 1.50 किमी लम्बाई के 90 लाख रूपये की लागत से बनने वाली बीटी सड़क और कुम्हारी-पपरा मार्ग से पठरा मोड़ से छाईन पहुंच मार्ग 2.40 किमी लम्बाई की 1 करोड़ 61 लाख रूपये लागत की बीटी सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया। इसी प्रकार राज्यमंत्री पटेल ने बिंधुई कला ग्राम पंचायत में किरहाई-मुकुंदपुर मार्ग से ग्राम बिंधुई कला पहुंच मार्ग 0.60 किमी लम्बाई के 41 लाख रूपये लागत और ग्राम धोबहट में 2 करोड़ 88 लाख रूपये लागत की 5 किमी लम्बाई के धोबहट-खरकौनी से निमहा-कदहली-आनंदगढ़ मार्ग के बीटी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया। धोबहट में बांटें स्वीकृत पत्र पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने ग्राम धोबहट में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत स्वीकृत हितग्राहियों को योजना के स्वीकृत पत्र भी वितरित किये।

 

ये भी पढ़िए –

Satna News: सतना कलेक्टर ने किया कमाल, अन्य कलेक्टर के लिए बन गए नज़ीर; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment