Fire In Satpura Building: सतपुड़ा भवन की बिल्डिंग में लगी भीषण आग; जानिए

By
On:
Follow Us

Fire In Satpura Building: राजधानी भोपाल में सचिवालय के सामने स्थित सतपुड़ा भवन (Satpura Building) की सरकारी बिल्डिंग में सोमवार को आग लग गई। आग दोपहर करीब 4 बजे आग लगी और फिर ये क्रम देर रात तक बदस्तूर जारी रहा।

बताया जा रहा है कि आग सतपुड़ा भवन की तीसरी मंजिल से शुरू हुई और छठी मंजिल तक पहुंच गई है। मौके पर आग बुझाने की कोशिशें तो खूब की गईं लेकिन प्रयास नाकाम होते गए। जिससे आग बिल्डिंग के कई फ्लोर तक पहुंचकर वहाँ हर सामग्री, फर्नीचर व सरकारी दस्तावेजों आदि को जलती गई।

Fire In Satpura Building: मुख्यमंत्री शिवराज ने मांगी मदद

वहीं, देर शाम ये जानकारी बब्बी सामने आई कि आग के बेकाबू रुख को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से एयरफोर्स की मदद मांगी है। रात में ही AN 32 विमान और MI-15 हेलिकॉप्टर यहां पहुंचेंने की बात सामने आई है। CM ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी फोन पर चर्चा कर उन्हें जानकारी देकर मदद की मांग की है।

Fire In Satpura Building: जांच टीम गठित

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने आग लगने के कारणों की जांच के लिए 4 सदस्यीय कमेटी बनाई है। सरकारी सूत्रों का अनुमान लगाया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी और एसी के कंप्रेसर में ब्लास्ट होने से फैलती गई।

Fire In Satpura Building: गृह मंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी पहुंचे

इस बीच मौके पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिए हैं।

Fire In Satpura Building: कई अहम दस्तावेज जलकर खाक

सतपुड़ा भवन में कई विभागों के दफ्तर हैं, जिनमें रखे दस्तावेज जलकर राख हो गए। चौथी मंजिल पर हेल्थ डिपार्टमेंट की शिकायत शाखा है। यहां EOW और लोकायुक्त में कर्मचारियों-अधिकारियों के खिलाफ की गई शिकायतों और जांच के दस्तावेज रखे थे, जिनके जलने का अनुमान है। वहीं, आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। SDERF और CISF की टीम भी पहुंची, लेकिन आग बुझाने में कामयाबी नहीं मिली। गनीमत यह रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

 

ये भी पढिये-

MP News: जबलपुर से कांग्रेस की चुनावी हुंकार, प्रियंका ने कहा…

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV