Bargawan Municipal Council: बरगवां नगर परिषद क्षेत्र में सब ठीक नहीं, जानिए वजह

By
On:
Follow Us

Bargawan Municipal Council: सिंगरौली (Singrauli) जिले के बरगवां नगर परिषद (Bargawan Municipal Council) क्षेत्र में सब ठीक नही चल रहा, जिससे यहाँ व्यवस्थाएं बेपटरी बनी हुई हैं। यहाँ सड़क व मार्केट में जो साफ-सफाई होती है, उससे निकलने वाले कचरे जो सफाई कर्मी एक जगह पर इकट्ठा कर उठाते नही हैं। बल्कि उस कचरे को वहीं पर जला देते हैं।

जाहिर है कि प्रदूषण के खतरे के कारण इस प्रकार से कूड़ा-कचरा खुले में जलाना प्रतिबंधित है, लेकिन इसके बाद भी बरगवां नगर परिषद क्षेत्र (Bargawan Municipal Council Area) में इसे लेकर चल रही मनमानी से अव्यवस्था हावी हो रही है। साथ ही लोग भी नाराज़ हो रहे हैं कि कचरा खुले में जलाकर प्रदूषण को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Bargawan Municipal Council: अध्यक्ष व CMO के बीच टकराव

जबकि प्रदेश के अन्य नगर निगम व नगर परिषद के द्वारा कचरा जलाने पर जुर्माना लगाकर कार्यवाही की जाती है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि यहाँ तो परिषद के जिम्मेदारो में अध्यक्ष और CMO के बीच टकराव इस कदर है कि जब इन दोनों की आपस मे तालमेल नहीं है तो फिर व्यवस्थाएं तो बिगड़ेगी ही।

Bargawan Municipal Council: अड़ियल रवैये से अटका पड़ा

सूत्रों की माने तो राज्य शासन के द्वारा कचरा उठाव व निपटान के लिये तकरीबन 25 लाख का बजट दिया जाता है, लेकिन अध्यक्ष के अड़ियल रवैया के कारण इसे लेकर CMO द्वारा निविदा जारी नही की जा रही है, जिससे इससे जुड़ी फाइल भी रुकी हुई है और साथ मे व्यवस्थाये भी रुकी हैं।

Bargawan Municipal Council: अध्यक्ष की मनमानी नागवार

सूत्र ये भी बताते हैं कि बरगवां नगर परिषद (Bargawan Municipal Council) क्षेत्र के ज्यादातर कार्य अध्यक्ष द्वारा अभी तक अपने ही लोगों से करवाया गया है और अब भी यही सिस्टम चाह रहे, लेकिन CMO को ये तरीका नागवार गुजरा और उन्होंने साफ इंकार कर दिया। जबकि कचरा जलाने के लिए राज्य व केंद्र के अलग अलग निर्देश व नियम है। लेकिन सारे नियमो को धत्ता बताते हुए प्रत्येक दिन कचरे को उठाने के जगह जला दिया जा रहा। सूत्र तो ये भी बताते हैं कि अध्यक्ष के इस रवैये से पार्षद भी नाराज है।

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli Breaking: बेलगाम टिपर 3 घरों को तोड़ता गया, 3-4 लोग घायल; जानिए घटना के बारे में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV