Singrauli News: सिंगरौली कांग्रेस में फूट के आसा प्रबल; जानिए पूरा मामला

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली जिले में कांग्रेस के दो बड़े चेहरों के बीच टकराव से फूट पड़ने के हालात निर्मित हो रहे है। इस टकराव के कारण धीरे-धीरे सिंगरौली जिले के कांग्रेसी दो धड़े में बटते जा रहे हैं।

दरअसल, देवसर जनपद पंचायत के अध्यक्ष प्रणव पाठक ने पिछले दिनों पत्र जारी कर वरिष्ठ नेताओं पर जो आरोप लगाये थे। उस पर कांग्रेसजनों की प्रतिक्रियाये सामने आने लगी हैं।

Singrauli News: जपं अध्यक्ष पर लगाये गए गंभीर आरोप

देवसर जनपद पंचायत के अध्यक्ष प्रणव पाठक के बयान को लेकर जनपद सदस्य सहुआर व उपाध्यक्ष ग्रामीण कांग्रेस अजीता द्विवेदी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि प्रणव पाठक स्वर्गीय कौशलेंद्र पाठक के पुत्र हैं और स्व. पाठक जीवन भर एक निष्ठावान कांग्रेसी रहे। इस कारण हम लोगों ने पूरी निष्ठा के साथ प्रणव पाठक को अपना मत देकर के जनपद अध्यक्ष बनाने का कार्य किया, लेकिन अत्यधिक महत्वाकांक्षी होने के कारण प्रणव पाठक कांग्रेस से टिकट लेकर विधायक बनने का ख्वाब देख रहे हैं। जिसके कारण वह भाजपा के नेताओं के इशारे पर अनर्गल आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है।

Singrauli News: चुनाव के समय पार्टी के साथ दगा किया?

श्रीमती द्विवेदी ने श्री पाठक पर आरोप लगाया है कि उनका खुद का कोई स्थायित्व नहीं है, सन 2008 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अपने बड़े पिताजी विश्वामित्र पाठक का प्रचार किया था। कांग्रेस प्रत्याशी इंद्रजीत कुमार के साथ विश्वासघात कर उन्हें चुनाव हराया था। 2013 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी रहे घनश्याम पाठक का चुनाव प्रचार किया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी विश्वामित्र पाठक का चुनाव प्रचार किया था। उस समय भी इन्होंने पार्टी के साथ दगा किया था।

Singrauli News: झूठे आरोप लगाकर छोड़ना चाहते हैं पार्टी

श्रीमती द्विवेदी ने ये भी आरोप लगाया है कि जब इन्होंने जनपद अध्यक्ष का चुनाव जीता तो जीतने के तुरंत बाद भाजपा कार्यालय पहुंच गये थे। उस समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर भाजपा प्रत्याशी मानकर इनको बधाई भी दी थी। उस वक्त भी हम जैसे कांग्रेसियों का मनोबल टूटा था। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ लगातार बैठकें करना, भाजपा के कार्यालय में जाना, भाजपा के लोगों से मेल-मिलाप रखना और भाजपा के इशारे पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध टिप्पणी करना, इस बात की ओर इशारा करता है कि प्रणव पाठक जल्द ही मनगढ़ंत झूठे आरोप लगाकर पार्टी का दामन छोड़ना चाहते हैं।

Singrauli News: मानहानि का दावा करूंगी

श्रीमती द्विवेदी ने कहाकि किसी भी पार्टी के लिए चुनाव का समय सबसे महत्वपूर्ण होता है, ऐसे समय में जिस तरीके से वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ इनके द्वारा बयानबाजी की जा रही है, यह अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रचने जैसा कार्य है। मेरे ऊपर इनके द्वारा 20 लाख रुपए चुनाव के समय लेने का मनगढ़ंत आरोप लगाया गया है, जिसके विरुद्ध मैं मानहानि का दावा करने कोर्ट में जाऊंगी और बहुत जल्द दूध का दूध-पानी का पानी करने की कोशिश करूंगी। रिश्वत लेकर वोट देना हो सकता है कि इनके चरित्र में हो, मेरी निष्ठा मेरी पार्टी और पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रति है।

 

यर भी पढ़िए-

Bargawan Municipal Council: बरगवां नगर परिषद क्षेत्र में सब ठीक नहीं, जानिए वजह

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV