MP News: बहनों की आँखों में आँसू नहीं, उनके चेहरे पर मुस्कान हो; जानिए

By
On:
Follow Us

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, बहन-बेटियों के सशक्तिकरण और उनके सम्मान के लिए आरंभ की गई है। बेटी का विवाह परिवार या समाज को बोझ न लगे, इस उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा योजना में सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

बेटियाँ को योजना में 49 हजार रूपये दिये जाते हैं, जिससे अपनी गृहस्थी आरंभ करने के लिए पसंद और जरूरत के अनुसार सामान खरीद सकें। हमारा प्रयास है कि बहनों की आँखों में आँसू नहीं, उनके चेहरे पर मुस्कान हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में बुरहानपुर जिले के जनपद पंचायत खकनार में हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन को निवास कार्यालय समत्व से वर्चुअली संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने खकनार में परिणय सूत्र में बंधे 471 जोड़ों को आशीर्वाद और शुभकामनाएँ दी।

MP News: केले की फसल खराब होने की चिंता न करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सभी क्षेत्रों में नई ऊँचाईयाँ छू रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने योग को विश्वव्यापी बनाया है। यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुरहानपुर के कृषकों से कहा कि वे केले की फसल खराब होने की चिंता न करें, शीघ्र ही उनके बैंक खातों में राहत सहायता राशि जारी की जाएगी।

MP News: ये उपस्थित थे

खकनार में हुए मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में सासंद ज्ञानेश्वर पाटील, अध्यक्ष जिला पंचायत गंगाराम मार्को, विधायक सुमित्रा कास्डेकर, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस, म.प्र. बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष द्रविन्द्र मोरे और जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़िए-

Rewa News: रीवा में उपयंत्रियों को कलेक्टर ने दिया नोटिस और एक के निलंबन का फरमान; जानिए वजह

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV