Lokayukta in singrauli: लोकायुक्त ने रोजगार सहायक को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा; जानिए

By
On:
Follow Us

Lokayukta in singrauli: लोकायुक्त पुलिस ने सिंगरौली जिले में एक रोजगार सहायक को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। रोजगार सहायक 6 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक, सरई तहसील के बेलगांव ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक राकेश प्रजापति को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त रीवा की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रोजगार सहायक ग्राम पंचायत के सरपंच सुखेंद्र सिंह से एक दर्जन से अधिक हितग्राहियों के कार्यों की मूल्यांकन पुस्तिका देने के एवज में 9 हजार रुपए की मांग की थी। तीन हजार रुपए पहले ले चुका था, 6 हजार रुपए की दूसरी किश्त ले रहा था। तभी सरई रेलवे तिराहे के पास पहले से घात लगाए बैठी लोकायुक्त की टीम ने रोजगार सहायक को दबोच लिया।

Lokayukta in singrauli: रेस्ट हाउस में कई पूंछतांछ

रिश्वत के 6 हजार रुपए लेते रंगे हाथों पकड़े गए रोजगार सहायक को लेकर लोकायुक्त की टीम सरई रेस्ट हाउस चली गई थी और पर उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की।

Lokayukta in singrauli: शिकायत सरपंच ने की थी

रोजगार सहायक द्वारा ग्राम पंचायत में कराए जाने वाले सरकारी काम के एवज में सरपंच व हितग्राहियों से रुपयों की मांग की जाती थी। बगैर रिश्वत के कोई भी काम रोजगार सहायक द्वारा नहीं किया जाता था। आलम ये था कि रोजगार सहायक सरपंच के काम भी बगैर रिश्वत लिए नहीं करता था। रोजगार सहायक की रिश्वतखोरी से परेशान होकर बेलगांव ग्राम पंचायत के सरपंच ने लोकायुक्त से शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद लाकायुक्त की टीम ने शिकायत का सत्यापन किया, उसके बाद शुक्रवार को उसे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

Lokayukta in singrauli: धुलवाते ही हाथ हो गये लाल

सरई रेलवे तिराहे के पास शुक्रवार को रिश्वत के रुपए लेने के लिए रोजगार सहायक ने सरपंच को बुलाया था। बुलाए गए स्थान पर रुपए लेकर जब सरपंच पहुंचा और 6 हजार रुपए रोजगार सहायक को दिए, उसी समय लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया। लोकायुक्त ने जब रोजगार सहायक का हाथ धुलवाया तो उसके हाथ लाल हो गए। शुक्रवार को लोकायुक्त द्वारा की गई। कार्रवाई से जिलेभर में हड़कंप की स्थिति निर्मित रही।

Lokayukta in singrauli: कार्रवाई करने वाली टीम में ये रहे

लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ के निर्देश पर की गई कार्रवाई में डीएसपी राजेश पाठक, निरीक्षक जियाउल हक सहित 12 सदस्यीय टीम शामिल थी।

 

ये भी पढिये-

Singrauli Breaking News: लाशे उगलने वाली NTPC की नहर फिर सक्रिय, जानिए अब क्या 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV