Cricket News: बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, टीम इंडिया को मिला नया लीड स्पॉन्सर; जानिए

By
On:
Follow Us

Cricket News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के नए मुख्य प्रायोजक की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), BCCI यानी ने टीम इंडिया के नए मुख्य प्रायोजक की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज दौरे से पहले, बीसीसीआई ने घोषणा की कि ड्रीम इलेवन अगले तीन वर्षों के लिए भारतीय टीम का मुख्य प्रायोजक होगा। हम आपको बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया की जर्सी पर ड्रीम 11 का लोगो नजर आएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​चक्र में यह टीम इंडिया की पहली सीरीज होगी।

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI का बड़ा ऐलान, टीम इंडिया को मिला नया लीड स्पॉन्सर यह बयान ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक ने दिया है। 12 जुलाई से शुरू होगा टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा।

ड्रीम 11 ने बायजू की जगह ले ली

ड्रीम 11 टीम इंडिया के मुख्य प्रायोजक के रूप में बायजस की जगह लेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, ‘मैं ड्रीम 11 को बधाई देता हूं और बोर्ड में उनका दोबारा स्वागत करता हूं। बीसीसीआई के आधिकारिक प्रायोजक से लेकर अब मुख्य प्रायोजक बनने तक, बीसीसीआई-ड्रीम 11 साझेदारी लगातार मजबूत होती जा रही है। यह भारतीय क्रिकेट के विश्वास, मानकों, क्षमता और विकास का प्रमाण है। जैसा कि हम इस साल के अंत में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने की तैयारी कर रहे हैं, दर्शकों के अनुभव को बढ़ाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और मुझे यकीन है कि यह साझेदारी हमारे प्रशंसक जुड़ाव अनुभव को बढ़ाने में मदद करेगी।

यह बयान ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक ने दिया है

ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक और सीईओ श्री हर्ष जैन ने कहा, बीसीसीआई और टीम इंडिया के भागीदार के रूप में, ड्रीम 11 हमारी साझेदारी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए रोमांचित है। ड्रीम 11 में, हम एक अरब भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के साथ क्रिकेट के प्रति अपना प्यार साझा करते हैं और राष्ट्रीय टीम का मुख्य प्रायोजक होने पर हमें गर्व और विशेषाधिकार प्राप्त है। हम भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन जारी रखने के लिए तत्पर हैं। हाल ही में टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर भी बदल गया है। एडिडास भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट प्रायोजक बन गया है।

वेस्ट इंडीज दौरे का पूरा कार्यक्रम:-

  • 12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका
  • 20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद
  • 27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस
  • 29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस
  • 1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद
  • 3 अगस्त, पहला टी20, त्रिनिदाद
  • 6 अगस्त, दूसरा टी20, गुयाना
  • 8 अगस्त तीसरा टी20, गुयाना
  • 12 अगस्त, चौथा टी20, फ्लोरिडा
  • 13 अगस्त, 5वां टी20, फ्लोरिडा

 

ये भी पढ़िए –

इस महान क्रिकेटर को भारत रत्न से सम्मानित करने बदला गया था नियम; जानिए इससे जुड़ी रोचक जानकारी

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV