Rewa News: गोबिंदगढ़ तालाब का होगा सौंदर्यीकरण; जानिए कब से

By
On:
Follow Us

Rewa News: कलेक्टर प्रतिभा पाल (Collector Pratibha Pal) ने अपने गोविंदगढ़ (Govindgarh) दौरे के दौरान गोविंदगढ़ तालाब और गोपाल बाग का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस विशाल तालाब का सौंदर्यीकरण एवं साफ-सफाई कर इसे पर्यटन केंद्र बनाया जाये। 

कलेक्टर ने गोविंदगढ़ किले का दौरा किया और पर्यटन विभाग के उपस्थित अधिकारी को किले का सौंदर्यीकरण करने वाली एजेंसी से संपर्क करने और तुरंत काम शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने किला एप्रोच रोड से अतिक्रमण हटाने का निर्देश उपखण्ड अधिकारी को दिया। कलेक्टर ने स्टीमर से तालाब का भ्रमण किया और गोपालबाग पहुंचकर विश्राम गृह देखा। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को पुनर्घनत्वीकरण (Recondensation) योजना के माध्यम से जीर्णोद्धार कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने नगर परिषद को तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए उपलब्ध बजट से शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर प्रतिभा पाल (Collector Pratibha Pal) ने अपने गोविंदगढ़ दौरे के दौरान इस विशाल तालाब का सौंदर्यीकरण एवं साफ-सफाई कर इसे पर्यटन केंद्र बनाया और गोविंदगढ़ उद्यान का दौरा किया और सुंदरजा आम के भूखंड का अवलोकन किया। 

रीवा जिले के अधिक क्षेत्रों में जीआई टैग

उन्होंने किला एप्रोच रोड से अतिक्रमण हटाने का निर्देश उपखण्ड अधिकारी को दिया। अपने दौरे के दौरान, कलेक्टर ने उद्यानिकी विभाग के तहत संचालित गोविंदगढ़ उद्यान का दौरा किया और सुंदरजा आम के भूखंड का अवलोकन किया। उन्होंने सहायक संचालक उद्यानिकी को रीवा जिले के अधिक क्षेत्रों में जीआई टैग सुन्दरजा आम के पौध विकास एवं रोपण की कार्ययोजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे

सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरव सोनवणे, अध्यक्ष नगर परिषद गोविंदगढ़ अभिषेक सिंह, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह, सहायक यंत्री हिमांशु वर्मा, सहायक संचालक मत्स्य पालन डॉ. अंजना सिंह, सहायक संचालक उद्यान योगेश पाठक। एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

 

ये भी पढ़िए –

Rewa News: रीवा से शर्मसार कर देने वाला मामला, मंदिर से हुई दानपेटी गायब; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV