Bollywood News: अक्षय कुमार की OMG 2 की रिलीज़ में मुश्किलें; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Bollywood News: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) की ओह माई गॉड 2 (OMG 2) सीबीएफसी अध्यक्ष प्रसून जोशी द्वारा सेंसर सर्टिफिकेट दिए जाने से पहले रिलीज होगी।

आदिपुरुष के बाद अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 यानी ओएमजी 2 की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ओह माई गॉड 2 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से रिलीज के लिए सेंसर प्रमाणपत्र प्राप्त करने में बाधाओं का सामना करना पड़ा है। सीबीएफसी की स्क्रीनिंग कमेटी (ईसी) ने ओएमजी 2 को रिवाइजिंग कमेटी (आरसी) के पास भेज दिया। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि ओएमजी ओह माय गॉड 2 धार्मिक विषयों से संबंधित है और समिति यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि इससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे। कथित तौर पर, आदिपुरुष को जीरो कट के साथ आपत्तिजनक संवाद देने के लिए आलोचना का सामना करने के बाद, सीबीएफसी ऐसी फिल्मों को लेकर अतिरिक्त सतर्क हो गया है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) की OMG 2 को सेंसर सर्टिफिकेट देने से पहले CBFC के अध्यक्ष प्रसून जोशी आज ख़ुद देखेंगे फ़िल्म, OMG 2 सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज होगी।

प्रसून जोशी खुद फिल्म देखकर उसके अनुसार निर्णय लेंगे

सीबीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंदर भाकर ने प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। लगभग सभी सेंसर प्रमाणपत्रों पर उनके हस्ताक्षर होते हैं। लेकिन OMG ओह माय गॉड 2 के मामले में प्रसून जोशी खुद फिल्म देखेंगे और उसके मुताबिक फैसला लेंगे। उन्होंने आरसी को निर्देशित करने का फैसला किया क्योंकि सीबीएफसी पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहता है कि ओएमजी ओह माय गॉड 2 में कोई भी दृश्य या संवाद नहीं है जो समस्याएं पैदा करेगा।

ओह माई गॉड 2 सेंसर प्रक्रिया में ज्यादा मुशिकलें नहीं आएँगी

हे भगवान, 2 सेंसरों को इस प्रक्रिया में ज्यादा कठिनाई नहीं होगी। एक व्यापार विशेषज्ञ ने कहा कि ओएमजी ओह माई गॉड ने पहले भाग की सामग्री के बावजूद कोई विवाद पैदा नहीं किया? निर्माताओं ने फिल्म को बहुत ही समझदारी से बनाया और संतुलित दृष्टिकोण अपनाया। दूसरा भाग भी इसी प्रकार बनाया गया है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि अक्षय खुद बेहद धार्मिक हैं और वह कभी भी ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने के लिए सहमत नहीं होंगे जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हो।

OMG 2 सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज होगी

फिल्म में अक्षय के अलावा पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम, अरुण गोविल राम की भूमिका निभाएंगे। अमित राय द्वारा निर्देशित और विपुल, अश्विन वर्दे, अरुण भाटिया और राजेश बहल द्वारा निर्मित, ओएमजी 2 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ग़दर 2 से टकराएगी।

 

ये भी पढ़िए –

Bollywood News: इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV