Sawan hairstyles News: सबसे अलग दिखना चाहती है, तो ट्राई करें ये ट्रेंडी गजरा हेयर स्टाइल्स

By
On:
Follow Us

Sawan hairstyles News: भगवान शिव (Lord Shiva) को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं सोलह श्रृंगार (sixteen adornments) करके मंदिर जाती हैं। हम आपको गाजर के कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश (trendy and stylish) स्टाइल बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने बालों (hair) को स्टाइल कर सकती हैं।

हिंदू धर्म में भगवान शिव को समर्पित सावन माह का विशेष महत्व है। सावन (Sawan) में शिव भक्त सच्चे मन से भगवान की पूजा करते हैं, खासकर महिलाएं। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं सोलह श्रृंगार करके मंदिर जाती हैं और भगवान की पूजा करती हैं। इसीलिए भारतीय परंपरा में गजरा को महिलाओं के सोलह श्रृंगार में शामिल किया गया है और महिलाएं अपने बालों में गजरा लगाना भी पसंद करती हैं। अगर आप भी बालों में गाजर लगाना पसंद करती हैं तो आज हम आपको गाजर के कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश स्टाइल बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने बालों को स्टाइल कर सकती हैं।

सावन के महीने में सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है। इस दिन शिवलिंग पर दूध मिला जल अर्पित किया जाता है। इसके अलावा बेलपत्र, धतूरे और शमी के पत्ते चढ़ाए जाते हैं। ऐसा करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

क्लासिक राउंड बन गजरा हेयरस्टाइल

जब बन के साथ बालों को स्टाइल करने की बात आती है, तो हर किसी के दिमाग में जो पहला हेयरस्टाइल आता है, वह है क्लासिक राउंड बन बन बन हेयरस्टाइल। यह आपको बेहद खूबसूरत लुक देती है, इस साड़ी को आप कोई भी शूट कर सकती है।

ब्रेडेड गजरा हेयर स्टाइल

आप चोटी में गाजर डालकर इसे और भी खूबसूरत बना सकती हैं। सोनम कपूर ने अपनी मेहंदी सेरेमनी में पूरी चोटियों पर गाजर का इस्तेमाल किया, जिससे सोनम को बिल्कुल अलग लुक मिला।

 

ये भी पढ़िए- Sawan News: सावन में क्यों नहीं होती शादियां?जानिए पूरी खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV