MP News: NIA के द्वारा भोपाल के 10 ठिकानों पर छापे; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

MP News: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने रविवार सुबह 4 बजे भोपाल में 10 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की, इस ऑपरेशन में 10 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी से NIA के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

NIA को दिल्ली (Delhi) में दर्ज एक पुराने मामले में शामिल संदिग्धों के भोपाल में छिपे होने की जानकारी मिली थी. पूछताछ के दौरान इस इनपुट मामले में एक और आरोपी (accused) का पता चला, जो छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। टीम इस आरोपी (accused) को लेकर देर रात भोपाल पहुंची।

सलमान हिज्ब उत तहरीर का सक्रिय सदस्य था। वह हैदराबाद में HUT का नेतृत्व कर रहे थे। वह सलीम से भी जुड़े थे, जो मध्य प्रदेश में एचयूटी के विस्तार के लिए काम कर रहे थे।

जहांगीराबाद से महिला को जीजा के साथ गिरफ्तार किया गया

एनआईए की टीम ने भोपाल के जहांगीराबाद में छापेमारी के दौरान एक महिला समीना और उसके जीजा शोएब को भी गिरफ्तार किया है. मुजाहिद नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. मुजाहिद समीना का जीजा बताया जा रहा है. बताया जाता है कि एनआईए को सबसे पहले समीना की तलाश थी. उनसे भोपाल में पूछताछ की जा रही है।

भोपाल HUT मामले में सलमान को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया

इसके अलावा भोपाल हिज्ब उत तहरीर (Bhopal Hizb ut Tahrir) (HUT) मामले में 17वें आरोपी सलमान को NIA ने 1 अगस्त को तेलंगाना के हैदराबाद से गिरफ्तार (arrested) किया था। वह राजेंद्र नगर में छिपा हुआ था. इस साल मई में जांच एजेंसी ने भोपाल और हैदराबाद में छापेमारी कर 16 आरोपियों (accused) को गिरफ्तार किया था। सलमान हिज्ब उत तहरीर का सक्रिय सदस्य था। वह हैदराबाद में HUT का नेतृत्व कर रहे थे। वह सलीम से भी जुड़े थे, जो मध्य प्रदेश में एचयूटी के विस्तार के लिए काम कर रहे थे।

ये भी पढ़िए- Singrauli News: भाजपा विधायक के बेटे ने एनसीएल कर्मी पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV