PM Modi: प्रधानमंत्री ने कनाडा के प्रधानमंत्री से की मुलाकात; जानिए 

By
On:
Follow Us

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जी20 (G20) शिखर सम्मेलन के अवसर पर 10 सितंबर को नई दिल्ली में कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री महामहिम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत-कनाडा संबंध साझा लोकतांत्रिक मूल्यों, कानून के शासन के प्रति सम्मान और लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर आधारित हैं। उन्होंने कनाडा में उग्रवादी तत्वों की जारी भारत-विरोधी गतिविधियों के बारे में हमारी कड़ी चिंताओं से अवगत कराया। ये तत्व अलगाववाद को बढ़ावा दे रहे हैं, भारतीय राजनयिकों के खिलाफ हिंसा भड़का रहे हैं, राजनयिक परिसरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और कनाडा में भारतीय समुदाय और उनके पूजा स्थलों को धमकी दे रहे हैं। संगठित अपराध, ड्रग सिंडिकेट और मानव तस्करी के साथ ऐसी ताकतों का गठजोड़ कनाडा के लिए भी चिंता का विषय होना चाहिए। ऐसे खतरों से निपटने के लिए दोनों देशों का आपस में सहयोग करना जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि भारत-कनाडा संबंधों की प्रगति के लिए आपसी सम्मान और विश्वास पर आधारित संबंध आवश्यक है। प्रधानमंत्री ट्रूडो (Prime Minister Trudeau) ने भारत की जी20 अध्यक्षता की सफलता पर प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) को बधाई दी।

 ये भी पढ़िए-
For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV