International News: नॉर्थ कोरिया में परमाणु हथियार बनाना अब संविधान का हिस्सा; जानिए

By
On:
Follow Us

International Newsनॉर्थ कोरिया (North Korea) ने अपनी परमाणु क्षमता (nuclear capacity) को तेजी से बढ़ाने की नीति को अपने संविधान में शामिल कर लिया है। इसी के साथ ये नॉर्थ कोरिया (North Korea) के कानून का हिस्सा बन गई है।

इसी के साथ तानाशाह किम जोंग (dictator Kim Jong) ने अमेरिका के उकसावे को रोकने के लिए परमाणु हथियार के प्रोडक्शन (production of nuclear weapons) को बढ़ाने की भी घोषणा की। नॉर्थ कोरिया (North Korea) की संसद और सुप्रीम कोर्ट ने 2 दिन की मीटिंग में सर्वसम्मति से ये प्रस्ताव पारित किया। स्टेट मीडिया KCNA के मुताबिक, संविधान में ये संशोधन इसलिए किया गया है, ताकि नॉर्थ कोरिया (North Korea) ज्यादा से ज्यादा परमाणु हथियार बनाकर अपने अस्तित्व को सुरक्षित कर सके और जंग को रोक सके। किम जोंग (Kim Jong) ने संसद में कहा- देश की परमाणु शक्ति (nuclear power) को मजबूत करने की पॉलिसी को कानून बना दिया गया है। किसी को भी इसका उल्लंघन करने की इजाजत नहीं होगी।

तानाशाह किम (dictator Kim Jong) ने परमाणु हथियारों (nuclear weapons) के उत्पादन को तेजी से बढ़ाने और इसे अलग-अलग सर्विजेस में तैनात करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा- अमेरिका सैन्य उकसावे (military provocation) की सारी हदें पार कर चुका है।

 

ये भी पढ़िए- International News: नॉर्थ कोरिया में घुसने वाला सैनिक अब अमेरिकी हिरासत में; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV