Miniratna NCL: एनसीएल ने सिंगरौली परिक्षेत्र को दी विभिन्न सीएसआर कार्यों की सौगात

By
On:
Follow Us

Miniratna NCL: 24 करोड़ से अधिक की सीएसआर योजनाओं का हुआ लोकार्पण

माननीया सांसद, सीधी-सिंगरौली ने जनकल्याणकारी योजनाओं का किया उद्घाटन Miniratna NCL का राष्ट्र की ऊर्जा सुरक्षा में अतुलनीय व गौरवपूर्ण योगदान। भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (Miniratna NCL) ने गुरुवार को सीएसआर के तहत सिंगरौली परिक्षेत्र को विभिन्न सौगातें दीं। Miniratna NCL द्वारा विकसित 8 योजनाओं का लोकार्पण माननीया सांसद, सीधी-सिंगरौली रीती पाठक के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के दौरान रीती पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि Miniratna NCL का राष्ट्र की ऊर्जा सुरक्षा में योगदान अतुलनीय एवं गौरवपूर्ण है।

Miniratna NCL ने सीएसआर में अनवरत प्रयास किया है जिसके प्रतिफल जनता को मिलते रहे हैं। साथ ही उम्मीद है कि Miniratna NCL, जनता की मूलभूत जरूरतों को ध्यान में रखकर, सिंगरौली के विकास में सीएसआर से आपना योगदान देती रहेगी। इस अवसर पर माननीया सांसद (Honorable MP) सीधी-सिंगरौली व सभी उपस्थित अतिथियों ने जयंत स्थित एथलेटिक अकादमी (Athletic Academy) के विस्तारीकरण का उदघाटन किया। विस्तारीकरण के तहत अकादमी में 40 कक्ष, 4 सूट रूम, भोजन कक्ष व अन्य आधुनिक सुविधाओं से युक्त भवन का निर्माण किया गया है।

इस अवसर पर निगाही क्षेत्र किये गए उदघाटन

इस अवसर पर Miniratna NCL के निगाही क्षेत्र द्वारा बरगवां में बनाए गए आधुनिक दिव्यांग स्कूल-सह-छात्रावास का भी उदघाटन किया गया। साथ ही, 2 सीसी रोड का भी उद्घाटन किया गया, जिसमें झिंगुरदा द्वारा निर्मित एक 4.7 किमी लम्बी भूसा मोड़ से बूढ़ी माई मंदिर (Budhi Mai Temple) तक सड़क व दूसरी निगाही द्वारा निर्मित 4.8 किमी लम्बी जरहा ग्राम से माढ़ा-परसौना पहुँच मार्ग शामिल हैं। इस अवसर पर निगाही क्षेत्र (Nigahi area) द्वारा घरौली तालाब पर किए गए विकास कार्य का उदघाटन भी किया गया।

सिंगरौली परिक्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु सदैव तत्पर

कार्यक्रम में अमलोरी क्षेत्र (Amlori area) द्वारा निर्मित कचनी व पौंडी में सामुदायिक भवन का उदघाटन भी किया गया। ये भवन ग्रामवासियों को अपने विभिन्न कार्य संपन्न करवाने में सहायक होंगे। Miniratna NCL, सिंगरौली परिक्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु सदैव तत्पर है। इसी कड़ी में कार्यक्रम में आए अतिथियों ने झिंगुरदा क्षेत्र (Jhingurda area) से सीएसआर के तहत चंद्रपुर के प्राथमिक विद्यालय (primary school of Chandrapur) में किए गए उन्नयन कार्यों का उदघाटन किया।

ये भी पढ़िए- Miniratna NCL: एनसीएल के प्लेयर्स ने नागपुर में किया कमाल, जानिए इस खबर में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV