Rewa News: खाद्यान वितरण में लापरवाही करने वालों की रीवा कलेक्टर ने दी ये चेतावनी; जानिए

By
On:
Follow Us

Rewa News: कलेक्टर प्रतिभा पाल (Collector Pratibha Pal) ने जिले में खाद्यान्न के उठाव की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि खाद्यान्न शत-प्रतिशत उठाव कर वितरण किया जाना सुनिश्चित कराएं।

यदि वितरण कार्य में जिले की स्थिति ठीक नहीं रही तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आगामी तीन दिवस में गिरदावरी का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए ताकि किसानों के पंजीयन में किसी भी प्रकार की परेशानी न आए। बैठक में अब तक खाद के लिए किए गए भुगतान की भी समीक्षा की गई। इस दौरान संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर प्रतिभा पाल (Collector Pratibha Pal) ने निर्देश दिए कि समितियों को माँग के आधार पर खाद का वितरण किया जाएगा।

कलेक्टर प्रतिभा पाल (Collector Pratibha Pal) ने रबी फसल के लिए जिले में आवश्यक मात्रा में खाद की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में लक्ष्य के अनुरूप यूरिया, डीएपी एवं एनपीके खाद का पर्याप्त भण्डारण रहे ताकि किसानों की माँग पर उपलब्ध कराया जा सके।

कलेक्टर प्रतिभा पाल (Collector Pratibha Pal) ने कहा कि किसानों द्वारा डीएपी के माँग आगामी अक्टूबर माह से ही होने लगती है जबकि यूरिया की माँग जनवरी माह से आएगी। अत: सिंगल व डबल लाक में इनका भण्डारण सुनिश्चित करें।

 

 

 

ये भी पढि़ए-

MP News: घंटों तलाश के बाद सतना नदी में डूबे लड़कों के शव को बाहर निकाला; जानिए खबर 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV