lalitpur singrauli rail line: ललितपुर-सिंगरौली के रेल लाइन से प्रभावितों ने सीधी में पटवारी के खिलाफ खोला मोर्चा; जानिए

By
On:
Follow Us

lalitpur singrauli rail line: ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन के प्रभावितों ने सीधी जिले के नौढिया में पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोलकर विरोध दर्ज कराया है।

 

 

दरअसल, ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन से प्रभावितों ने शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के बैनर तले पटवारी संघ के प्रांत अध्यक्ष ऊपेंद्र सिंह के खिलाफ शिकायत की है। ये शिकायत ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन से प्रभावितों की गलत रिपोर्ट बनाने के संबंध में है। शिवसेना ने ग्रामीणों के साथ जनसुनवाई के बाद जिला पंचायत का घेराव किया। साथ ही गोपद बनास के एसडीएम को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

 

जानिए, गोपद बनास तहसील अंतर्गत ग्राम नौढिया में ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन से प्रभावित लोगों ने पटवारी उपेंद्र सिंह के खिलाफ ये शिकायतें कीं…

  •  रेलवे आवंटन में गलत रिपोर्ट लगा कर नौढिया निवासी बबऊ कोल पिता छोटे कोल का कच्चा मकान तीन कमरों का 24 हजार का अवार्ड बनाया गया।
  • आनंद साहू दो कमरा कच्चा मकान 54 हजार और राकेश साहू दो कमरा कच्चा मकान 11 हजार।
  • छटीलाल पिता बंश रूप विश्वकर्मा के दो कमरों का कच्चा मकान है। इसका मुआवजा नहीं दिया गया। साथ ही पटवारी ने सर्वे में भी नहीं जोड़ा।
  • भुआरा बंसल पिता भैया लाल बंसल दो कमरों का कच्चा मकान सर्वे क्रमांक 89 की कोई राशि नहीं दी गई।
  • पंकज बंसल, हैप्पी बंसल पिता मुटरू बंसल इन दो लोगों के दो कमरों का मूल्यांकन नहीं किया गया।
  • राजेंद्र यादव पिता लल्ला यादव कच्चा 10 कमरों का है। लेकिन राशि तीन लाख बनाई गई। पैसा न देने पर पटवारी ने कम राशि बनाई।
  • इन सभी किसानों की जमीन रेलवे मे फंसी है। इनका घर भी गिराने के लिए प्रशासन ने नोटिस जारी कर दिया है। लेकिन इन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया गया है।
  • अमर रावत का मकान कच्चा दो कमरे का है। जिसकी राशि 1 लाख 20 हजार बताई गई। वहीं एक कमरे का दद्दी रावत को एक कमरे का 1 लाख रुपए दिया गया है।

 

 

 

ये भी पढ़िए- Singrauli News: अदाणी फाउंडेशन द्वारा आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में लगभग 500 ग्रामीणों का हुआ उपचार; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV