खनिज अधिकारी को कलेक्टर ने लगाई फटकार, जानिए क्या है पूरा मामला

By
On:
Follow Us

खनिज राजस्व (mineral revenue) की कम वसूली पर जिला खनिज अधिकारी (District Mineral Officer) रत्नेश दीक्षित को रीवा कलेक्टर (Collector) मनोज पुष्प ने फटकार लगाईं है। कलेक्टर (Collector) ने निर्देश दिया है कि 25 मार्च तक लक्ष्य के अनुसार शत-प्रतिशत खनिज राजस्व की राशि वसूली की जाय। ये निर्देश उन्होंने सोमवार को राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक दौरान दिए। उन्होंने निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी निर्धारित लक्ष्यों के अनुसार शत-प्रतिशत राजस्व सुनिश्चित करें।

कलेक्टर (Collector) ने कहा कि अभियान चलाकर सभी निर्माण एजेंसियों और लोक निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, पीएचई विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, सड़क निर्माण से जुड़े विभागों से खनिज की रायल्टी की राशि 25 मार्च तक अनिवार्य रूप से जमा कराएं। सीमेंट कंपनियों और अन्य निर्माण एजेंसियों से भी खनिज रायल्टी की पूरी राशि की कठोरता से वसूली करें।

ये भी निदेश कलेक्टर ने दिए

कलेक्टर (Collector) ने कहा है कि राजस्व, पुलिस तथा खनिज विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से खनिज पदार्थों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर प्रभावी कार्यवाही के लिए अभियान चलाएं। खनिजों को अवैध परिवहन करने वाले वाहनों के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही करें। जिला खनिज अधिकारी (District Mineral Officer) सभी खदान (Mines) संचालकों से भी खनिज की रायल्टी की लंबित राशि अनिवार्य रूप से जमा कराने के लिए समुचित कार्यवाही करें।

 

 

ये भी पढ़िए-

Ind V/S Aus क्रिकेट टेस्ट मैच में धमकी देने के आरोपी रीवा-सतना से गिरफ्तार, पढ़िए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV