Government Job: नौसेना में सरकारी नौकरी करने करिए आवेदन; जानिए अधिक जानकारी

By
On:
Follow Us

Government Job: नौसेना (इंडियन नेवी) की सरकारी नौकरी पाने का क्रेज युवाओं में खूब रहता है। ऐसे में अगर आप ऐसी सरकारी नौकरी के इक्छुक हैं तो वाकई में ये आपके लिए एक सुनहरा अवसर हो सकता है।

इंडियन नेवी (indian navy) ने अग्निवीरों के 1365 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इन पदों पर ऑनलाइन (Online) आवेदन 29 मई से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून 2023 है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन नौसेना की वेबसाइट agniveernavy.cdac.in पर जाकर करना होगा।

Government Job: ये है उम्र का पैमाना

इंडियन नेवी (indian navy) की इस वैकेंसी के तहत 1365 अग्निवीरों की भर्ती होगी। इसमें से 273 वैकेंसी महिलाओं के लिए है। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए। आवेदन करने की फीस 550 रुपये और जीएसटी है।

Government Job: होनी चाहिए ये क्वालिफिकेशन

  • 12वीं में साइंस स्ट्रीम (PCM) से पास होना चहिए। साथ ही केमिस्ट्री/बायोलॉजी या कंप्यूटर साइंस में से कोई एक सब्जेक्ट में 12वीं में होना जरूरी है।
  • उम्मीदवारों को अविवाहित होना चाहिए। साथ ही भर्ती होने के बाद भी 4 साल तक अविवाहित ही रहना होगा।

Government Job: ये है चयन प्रक्रिया

अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया में सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन परीक्षा होगी। इसके बाद फिजिकल और मेडिकल टेस्ट होगा। लिखित परीक्षा 100 नंबरों की होगी और हर प्रश्न एक नंबर का होगा।

 

ये भी पढ़िए-

non-govt employee: गैर-सरकारी वेतनभोगी कर्मियों के लिए खुशखबरी; जानिए इसके बारे में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV