Lalitpur-Singrauli: ललितपुर-सिंगरौली रेल प्रोजेक्ट में अब क्या चल रहा?; जानिए खबर में

By
Last updated:
Follow Us

LalitpurSingrauli: ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना (Lalitpur-Singrauli Rail Project) की कुछ ताज़ा अपडेट सामने आई हैं। ये अपडेट्स  ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के अंतिम छोर यानी सिंगरौली से है।

अपडेट्स ये है कि ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना (Lalitpur-Singrauli Rail Project) से जुड़े कार्यो में अभी सिंगरौली (Singrauli) जिले के कई गांवों में रकबे छूटे हैं, जिनके चिन्हांकन के साथ उन पर स्थित परिसंपत्तियों के मापन एवं रेखांकन का काम फिलहाल चल रहा है।

फिलहाल, ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन के लिए भू-अर्जन व प्रतिकर वितरण का कार्य अंतिम चरण चल रहा है। कहा जा रहा है कि विधानसभा व लोकसभा चुनाव से पहले सीधी और सिंगरौली में निर्माण कार्य शुरू कराने बक लक्ष्य है ताकि चुनावी माहौल में इसका फायदा मिल सके।

कलेक्टर सिंगरौली के निर्देश बाद भी कार्य मे देरी

जानकारी के अनुसार, कलेक्टर अरुण परमार के द्वारा 20 जून को एक आदेश जारी किया गया था। आदेश में उन्होंने तहसीलदार और नायब तहसीलदार के साथ सहायक यंत्रियों व अन्य कर्मचारियों की ग्रामवार ड्यूटी लगाई थी कि ये लोग ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना (Lalitpur-Singrauli Rail Project) के छूटे रकबे के संबंध में सर्वे करेंगे इस सर्वे की रिपोर्ट भी कलेक्टर ने 3 दिन में जमा करने का निर्देश दिया था। लेकिन, निर्धारित समय सीमा को बीते हुए एक सप्ताह से अधिक दिन का समय हो रहा है और चिन्हांकन, मापन व रेखांकन का कार्य अभी तक चल ही रहा है।

परिसंपत्तियों के मापन, रेखांकन का का कार्य यहाँ चल रहा

ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना (Lalitpur-Singrauli Rail Project) में जिन गांवों के छूटे रकबों के चिन्हांकन के साथ उन पर स्थित परिसंपत्तियों के मापन एवं रेखांकन का का कार्य इन दिनों चल रहा है उसमें देवसर के कुर्सा से लेकर जियावन, भलुगढ़ और चितरंगी के झोंखो, खम्हरिया कला व कर्थुआ गांव भी शामिल है।

ये भी पढ़िए-

Singrauli News: सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में क्यों नाराज़ हुए कलेक्टर; जानिए वजह

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV