Miniratna NCL: निदेशक तकनीकी पद पर सुनील प्रसाद सिंह ने किया ज्वाइन; जानिए

By
On:
Follow Us

Miniratna NCL: सिंगरौली (Singrauli) जिले में स्थित महारत्न कोल इंडिया लिमिटेड (Maharatna Coal India Limited) की सब्सिडरी कंपनी (Subsidiary Company) मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) के निदेशक तकनीकी (Director Technical) पद पर सुनील प्रसाद सिंह ने किया ज्वाइन कर लिया है।

श्री सिंह ने मंगलवार को कंपनी मुख्यालय में पदभार ग्रहण किया। इससे पूर्व श्री सिंह मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) के कृष्णशिला क्षेत्र के महाप्रबंधक (GM) के रूप में कार्यरत थे। महारत्न कोल इंडिया लिमिटेड (Maharatna Coal India Limited) की विभिन्न कोयला क्षेत्रों में खुली और भूमिगत खदानों (Mines) में 34 वर्षों से अधिक का व्यापक अनुभव रखने वाले श्री सिंह खनन तकनीकी, प्रशासनिक और प्रबंधकीय क्षमताओं से परिपूर्ण हैं।

श्री सिंह ने हालही में ब्रिस्बेन में आयोजित विश्व खनन कांग्रेस (डब्ल्यूएमसी) 2023 के लिए भारत के प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी किया है।

शैक्षणिक योग्यता

श्री सिंह ने देश के प्रतिष्ठित्त संस्थान बीआईटी, सिंदरी से 1988 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की ततपश्चात उन्होने 1989 में रांची स्थित कोल इंडिया की एक अन्य अनुषंगी कंपनी, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) में प्रारंभिक पदस्थापना के साथ सीआईएल (CIL) में अपनी सेवाओं की शुरुआत की। उन्होंने 1993 में ‘प्रथम श्रेणी’ खनन का प्रमाणपत्र प्राप्त किया।

मिनीरत्न एनसीएल में अनुभव

श्री सिंह ने मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) के झिंगुरदह क्षेत्र में महाप्रबंधक (GM) के रूप में भी काम किया है और मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) मुख्यालय के विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों जैसे सुरक्षा एवं बचाव, सीएमसी, गुणवत्ता और आईईडी का नेतृत्व किया है।

इससे पहले कौन था निदेशक तकनीकी?

गौरतलब है कि 30 जून को डॉ. अनिंद्य सिन्हा की सेवानिवृत्ति के बाद निदेशक तकनीकी (Director Technical) का एक पद रिक्त हो गया था। मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL), कोल इंडिया लिमिटेड की सिंगरौली स्थित एक प्रमुख अनुषंगी कंपनी है, जो सिंगरौली और सोनभद्र जिले में स्थित 10 खुली खदानों के साथ काम करती है।

इससे जुड़ी पिछली खबर नीचे पढ़िए

Singrauli News: मिनिरत्न एनसीएल निदेशक तकनीकी बने SP सिंह; जानिए ये कौन

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli News: मिनीरत्न एनसीएल की केन्द्रीय कर्मशाला का हो रहा अपग्रेडेशन; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV